ADV

कृष्णा पटेल की अध्यक्षता में बीसीए मीडिया कमेटी की बैठक संपन्न।


पटना:- बिहार क्रिकेट संघ मीडिया कमेटी की बैठक बीसीए मुख्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता संयोजक कृष्णा पटेल ने की। इस बैठक में बीसीए मीडिया कमेटी के सदस्य अशोक भट्ट ,अमोद सिंह, नलिनी रंजन सहित विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में श्री संजीव कुमार मिश्रा शामिल हुए। जबकि बीसीए मीडिया कमेटी के अध्यक्ष अस्वस्थ होने के कारण इस बैठक में शामिल नहीं हो सके।

जिनकी अनुपस्थिति में बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आगामी सत्र- 2020 -21 में बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में आयोजित होने वाली विभिन्न घरेलू मैचों और बीसीसीआई के द्वारा आयोजित होने वाली सभी घरेलू मैचों संबंधित सूचनाएं पूरे बिहार में पहुंचाने के लिए कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया तथा कई निर्णय लिए गए।

Admission Open

बैठक में मुख्य रुप से बीसीए से संबंधित खबरों का  केंद्रीकरण करने से लेकर ,खेल, खिलाड़ियों, अंपायर एवं सपोर्टिंग स्टाफ से संबंधित विभिन्न प्रकार की सूचनाएं या खबरें जो पत्राचार के लिए आवश्यक हो, उस पर विस्तार से चर्चा हुई। चर्चा में यह कहा गया कि वेबसाइट पर लोड करने से पहले मीडिया कमेटी को संबंधित खबर की जानकारी होनी चाहिए। विभिन्न समाचार-पत्रों, वेब मीडिया इत्यादि में बीसीए की प्रकाशित खबरों को बीसीए की वेबसाइट पर स्थान सुनिश्चित करने तथा बीसीए का एक अपना वेब पोर्टल विकसित करने को लेकर विचार किया गया। बीसीए की खबरों को विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मीडिया , प्रिंट मीडिया  एवं वेब मीडिया पर प्रमुखता से प्रसारित एवं प्रकाशित कराने पर विशेष जोर देने संबंधी निर्णय लिया गया।

विभिन्न जिलों के साथ कम्युनिकेशन सिस्टम विकसित करने, बीसीए मीडिया कमेटी के अलावे अन्य किसी के द्वारा बीसीए के नाम से किसी प्रकार की खबरों को किसी भी मीडिया में दिए जाने पर ठोस कार्रवाई करेगी। आगामी सत्र-2020-21 में बीसीए की मेजबानी में बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली विभिन्न घरेलू मैचों में पत्रकार बंधुओं के लिए स्पेशल मीडिया गैलरी जोन स्थापित करने पर जोर दिया गया ताकि समाचार संकलन में पत्रकार बंधुओ को कोई परेशानी नहीं हो।

उपरोक्त एजेंडों पर बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा सहमति जताने पर बैठक की अध्यक्षता कर रहे बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने इस बैठक में शामिल सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा की इस कमेटी द्वारा प्रस्तावित सभी एजेंडों को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

जिस पर अंतिम निर्णय बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह और जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह सहित अन्य सदस्यों के नेतृत्व वाली प्रबंधन समिति को लेना है।



Post a Comment

0 Comments