ADV

एनसीए के वेबीनार से जुड़े बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुबीर चंद्र मिश्रा


पटना:- बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर स्पष्ट रूप से कहा कि आज बीसीसीआई के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) द्वारा आयोजित वर्चुअल वेबीनार में बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त सभी 38 राज्यों के प्रतिनिधियों ने निर्धारित समयानुसार 9:45 से 12:45 तक जुड़े रहें। जिसमें बिहार क्रिकेट संघ की ओर से बिहार क्रिकेट संघ के महाप्रबंधक क्रिकेट ऑपरेशन श्री सुबीर चन्द्र मिश्रा ने भाग लिया।

जिसकी चर्चा करते हुए श्री सुबीर चंद्र मिश्रा ने कहा कि मीटिंग को सर्वप्रथम एनसीए प्रमुख श्री राहुल द्रविड़ ने संबोधित किया, राहुल द्रविड़ के बाद एनसीए उप महाप्रबंधक श्री के बीपी राव ने संबोधित किया और श्री आशीष कौशिक ने ट्रेनर के संदर्भ में विस्तृत जानकारियां दी । उसके बाद फिजियोथैरेपिस्ट के लिए पूरा सेशन श्री आनंद दाते ने लिया और कोच एजुकेशन के लिए एकेडमिक सेशन श्री सुजीत सोम सुंदर ने लिया।

Admission Open

हर सेशन के शुरू और अंत में भारत के जाने-माने मशहूर पूर्व क्रिकेटर व एनसीए प्रमुख श्री राहुल द्रविड़ ने उस सेशन के इंपॉर्टेंस और उस सेशन में एनसीए द्वारा किए गए कार्यों को बताया। पूरे 3 घंटे के दौरान मुख्य केंद्र बिंदु स्टेट एसोसिएशन को एनसीएसए के साथ तारतम्य के साथ चलना, प्रत्येक खिलाड़ियों के हर तरह के डाटा को संकलित करना और उसे एमसीए तक भेजना, उसके इंज्यूरी, उसके परफॉर्मेंस उसके इंडियोरेन्स, और इनज्यूरी के उपरांत उसके खेल में लौटने के संभावनाओं एवं उसमें राज्य संघ एवं एनसीए द्वारा की जाने वाली मदद पर विस्तार से चर्चा की गई।


राहुल द्रविड़ ने राज्य संघों के प्रतिनिधियों से कहा एक समान कोचिंग फिजियोथेरेपी और ट्रेनर सभी हित धारको को मिलकर पूरे देश के क्रिकेट स्तर को कोचिंग के स्तर को फिजियोथेरेपी के स्तर को ट्रेनर के स्तर को और सबसे ऊपर खिलाड़ियों के स्तर को बढ़ाने का काम करना चाहिए। उसके लिए बहुत सारे सुझाव और दिशा निर्देश दिए गए हैं।

पहले सेशन में एनसीए के ऑब्जेक्टिव्स के बारे में राहुल द्रविड़ ने विस्तार से बताया। दूसरा सेशन ट्रेनर के लिए समर्पित था जिसे श्री आशीष कौशिक ने लिया। तीसरा सेशन फिजियोथेरेपी के लिए आनंद दाते ने लिया और चौथा सेशन कोच एजुकेशन के लिए सुजीत सोम सुंदर ने लिया। समापन एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ ने किया।

बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुबीर चंद्र मिश्रा ने इंटरएक्टिव सेशन ना होते हुए भी चैट के माध्यम से और बाद में ईमेल के माध्यम से अपनी बात कही और एनसीए को विश्वास जताया कि बिहार क्रिकेट संघ भी खिलाड़ियों के विकास और प्रत्येक खिलाड़ी के डाटा कलेक्शन पर और एनसीए द्वारा निर्देशित पहलुओं पर पूर्ण रूप से कार्य करेगी और समय-समय पर एनसीए का मार्गदर्शन प्राप्त करेगी। मिश्रा ने बताया कि समय-समय पर एनसीए के तर्ज पर बिहार क्रिकेट संघ भी कोच ट्रेनर एवं फिजियोथैरेपिस्ट का सहयोग लेते हुए इस तरह का आयोजन करेगी।

विदित हो की 15 जून 2020 को स्थानीय रिपब्लिक होटल में बिहार क्रिकेट संघ से जुड़े सभी पूर्व रणजी खिलाड़ी सभी बीसीसीआई लेवल कोच सभी फिजियो और ट्रेनर ने बढ़ चढ़कर भाग लिया था और अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह संयुक्त सह कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद एवं जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह की उपस्थिति में एवं जीएम क्रिकेट ऑपरेशन प्रोफेसर सुबीर चंद्र मिश्रा के संयोजन में एक सफल आयोजन हुआ था।

एनसीए के मार्गदर्शन पर कोच फिजियोथेरेपिस्ट एवं ट्रेनर की अलग-अलग मीटिंग निकट भविष्य में बिहार क्रिकेट संघ आयोजित करेगी। अंत मे मिश्रा ने सभी हित धारक  को ,  पूर्व खिलाड़ियों से एवं कोच ट्रेनर एवं जिला क्रिकेट संघों से अपना सुझाव रखने को कहा।

Post a Comment

0 Comments