ADV

बीसीसीआई को संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 आयोजित करने की सरकारी अनुमति मिल गयी


बीसीसीआई को यूएई में आईपीएल 2020 आयोजित करने के लिए भारत सरकार से आधिकारिक अनुमति मिली है, टूर्नामेंट के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की।  फ्रेंचाइजी, जो सोमवार की सुबह तक आधिकारिक सरकार की प्रतीक्षा कर रहे थे, जल्द ही बीसीसीआई के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जहां बोर्ड मानक संचालन प्रक्रियाओं पर चर्चा करेगा और साथ ही 21 अगस्त के आसपास यूएई के लिए रवाना होने से पहले फ्रेंचाइजियों की किसी भी चिंता का समाधान होगा।

Admission Open

बीसीसीआई की 11 घण्टे की बैठक में वीवो को प्रायोजक से हटने बाद अपने अनुबंध में फोर्स मेजर क्लॉज को शामिल करने के बाद प्रायोजक ढूंढने में लगा हुआ है। पटेल ने पुष्टि की कि बोर्ड ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) मंगाई थी और इस सीजन के लिए एक उपयुक्त प्रायोजक खोजने की आशा व्यक्त की थी।

यह देखा जाना बाकी है, नया प्रायोजक वीवो जितना रकम दे पाता है या नही। वीवो का प्रति सत्र INR 440 करोड़ खर्च करता था। जबकि BCCI ने INR 300 करोड़ से बोली लगाने का आधार मूल्य निर्धारित करके किसी भी नुकसान को कम करने की मांग की है।  इस विजयी-बोली मूल्य का पचास प्रतिशत संशोधित राजस्व साझेदारी समझौते के अनुसार फ्रेंचाइजी के बीच आठ तरीकों से विभाजित किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments