ADV

अगले वर्ष से "खेल सम्मान समारोह" का आयोजन करेगा बीसीए :- श्री राकेश कुमार तिवारी


पटना:- राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेल और खिलाड़ियों के सम्मान में बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने एक बयान जारी कर कहा कि बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली विभिन्न आयु वर्गो के घरेलू मैचों में  बिहार का प्रतिनिधित्व करते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बिहार का मान और सम्मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को अगले वर्ष से बीसीए " खेल सम्मान समारोह"  का आयोजन कर राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खिलाड़ियों का सम्मान कर हौसला बढ़ाने का काम करेगा।

बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर बीसीए से संबंधित सभी जिला संघों के पदाधिकारियों, खिलाड़ियों ,अंपायरों सहित खेल से जुड़े अन्य सहायक कर्मियों को बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि पूरे देश भर में हर वर्ष 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है । जिसे देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 2019 को खेल दिवस कि थीम " फिट इंडिया यंग इंडिया " रखी है। जिससे यह स्पष्ट होता है कि मानव जीवन में खेल का क्या महत्व है। क्योंकि खेल से जुड़कर हीं आप अपने- आपको फिट रख सकते हैं और यंग महसूस कर सकते हैं।

Admission Open

राष्ट्रीय खेल दिवस को एक जश्न के रूप में विभिन्न खेल संस्थान मनाते हैं जिससे क्रिकेट भी अछूता नहीं है। इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति अपने-अपने खेल विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश का मान और सम्मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार, द्रोणाचार्य पुरस्कार आदि जैसे अवार्ड प्रदान कर उनका हौसला बढ़ाने का काम करते हैं।

इसी तर्ज पर बीसीए भी अगले वर्ष से अपने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सम्मान प्रदान करने का काम करेगी। बीसीए के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर समस्त बिहारवासियों, खिलाड़ियों व जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों को विशेष रुप से बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है जरूरत है इनके अंदर छुपी हुई प्रतिभा को निखारने की।

बीसीए इसके लिए हर संभव प्रयास कर रही है और आने वाले दिनों में बहुत जल्द ही बिहार के क्रिकेटरों के लिए विभिन्न प्रकार के आधुनिक आधारभूत संरचना में अपने खेल को निखारने का अवसर प्राप्त होगा और बीसीए अध्यक्ष द्वारा इस अवसर पर उत्कृष्ट खिलाड़ियों का सम्मान करने का जो निर्णय लिया गया है उसकी मैं भूरी- भूरी प्रशंसा करता हूं।

इस राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर बीसीए उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह, बीसीए एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन व पूर्व रणजी क्रिकेटर श्री अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन श्री संजय सिंह, इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी के चेयरमैन श्री आनंद कुमार, बीपीएल के चेयरमैन श्री सोना सिंह, बीपीएल के संयोजक श्री ओम प्रकाश तिवारी, भोजपुर जिला संघ के अध्यक्ष मनोज पांडे, अरवल जिला के सचिव सुश्री योशिता पटवर्धन, जहानाबाद जिला के सचिव श्री विनोद सिंह, नालंदा जिला के सचिव अजय कुमार सिंह आदि सहित बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं और बधाई दी। जिसकी जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी।



Post a Comment

0 Comments