ADV

29 जिला संघो को अनुदान राशि देने के बाद बाकी बचें हुए शेष जिला संघों को भी जल्द दी जाएगी अनुदान राशि :- श्री कुमार अरविंद


पटना:- बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने एक बयान जारी कर कहा कि मैं सर्वप्रथम एक- एक लाख रुपए का अनुदान राशि प्राप्त करने वाले उन सभी 29 जिला संघों के पदाधिकारियों की ओर से बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी सहित (सीओएम) कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करता हूं।

विदित हो कि 31 जनवरी 2020 को होटल आदित्य इन आरा में हुई बीसीए की वार्षिक आम सभा(एजीएम) बैठक में हीं यह निर्णय लिया गया था और हमें भी बीसीए के कार्यवाहक सचिव के रूप में कार्य करने का अधिकार दिया गया। तब से मैं निरंतर प्रयासरत रहा कि सदन में तय एजेंडों के तहत सभी जिला संघों को निर्धारित अनुदान राशि का भुगतान अभिलंब कराया जाए।

लेकिन कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के कारण इस प्रक्रिया को पूरी करने में विलंब हुई और आखिरकार आज तक कुल 29 जिला संघों को एक-एक लाख रुपए का अनुदान राशि का भुगतान किया जा चुका है।

Admission Open

जिसके लिए मैं पुनः बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह सहित अन्य सीओएम के सदस्यों के प्रति विशेष रूप से आभार प्रकट करता हूं। अब शेष बचे हुए जिला संघों को भी जल्द ही अनुदान राशि का भुगतान किया जाएगा जिसकी प्रक्रिया जारी है ।

बीसीए सभी जिला संघों को एक समानांतर रूप से अनुदान देने के लिए तत्पर है और एक चट्टानी ताकत, एकजुटता व परिवार के रूप में बिहार में खेल और खिलाड़ियों का विकास कर एक नया इतिहास  रचने के पथ पर अग्रसर है। श्री कुमार अरविंद ने आगे कहा कि बीसीसीआई द्वारा बीसीए को प्राप्त होने वाली ग्रांट राशि पर सभी जिला संघों व खिलाड़ियों का बराबर का अधिकार है।

इसीलिए खेल और खिलाड़ियों के हित में निरंतर आवश्यकतानुसार सभी जिला संघों में आधारभूत संरचना व अन्य आवश्यक गतिविधियों पर खर्च करने के लिए बीसीए से अनुदान राशि प्राप्त होता रहेगा। क्योंकि वर्तमान कमेटी पूरे बिहार भर में खेल और खिलाड़ियों का विकास चाहती है और प्रयास है कि यहां के खिलाड़ियों को भी विभिन्न प्रकार के आधुनिक सुविधा मुहैया कराया जाए।ताकि जल्द ही बिहार के होनहार क्रिकेटर आईपीएल सहित देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आए। जिसकी जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी ।




Post a Comment

0 Comments