ADV

अरब अमीरात में आईपीएल होने से आरसीबी को हो सकता है फायदा :- आकाश चोपड़ा


भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने गुरुवार को कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को इस साल यूएई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से काफी फायदा हो सकता है। चोपड़ा ने कहा कि आरसीबी के पास सीमित गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन यह बड़े मैदानों के कारण यूएई में अच्छा आ सकता है और उन्होंने यह भी कहा कि इस साल के संस्करण में स्पिनरों की बड़ी भूमिका होगी।

"पिछले 12 वर्षों में जो कुछ भी हुआ है, आपको उसे भूलने की जरूरत है, क्योंकि इस साल अगर आईपीएल यूएई में होता है तो किसी भी टीम के लिए कोई विशिष्ट लाभ नहीं है।यदि आप तटस्थ स्थानों पर मैच खेलते हैं, तो कोई घरेलू समर्थन नहीं और पिच भी कोई परिचित नहीं। मुंबई और चेन्नई शीर्ष श्रेणी की टीम हैं, आखिरकार वे धीमी गति से शुरुआत करने के बाद भी पकड़ बना लेंगे, "आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर कहा।

Admission Open

आरसीबी के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण नहीं है, पिछले सीज़न में उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर केवल तीन मैच जीते थे। संयुक्त अरब अमीरात में अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि बड़े मैदान हैं। इसलिए मैं वास्तव में आरसीबी को सोच सकता हूं। उन्होंने कहा कि आईपीएल के बड़े लाभार्थियों में से एक विदेश में होने वाले युजवेंद्र चहल और पवन नेगी की यूएई में बड़ी भूमिका होगी।

चोपड़ा ने यह भी कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स को भी यूएई में लाभ होगा क्योंकि इन दोनों टीमों पास आक्रमक स्पिन गेंदबाज है। चोपड़ा ने कहा, "किंग्स इलेवन पंजाब को भी फायदा होगा। ग्लेन मैक्सवेल का संयुक्त अरब अमीरात में अच्छा रिकॉर्ड है। उनका स्पिन विभाग काफी अच्छा है। मुझे लगता है कि आपको इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के बारे में चिंतित होने की जरूरत नही है। उन्होंने कहा, "दिल्ली कैपिटल्स को भी फायदा होगा क्योंकि उनके पास रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने और अक्षर पटेल जैसे अच्छे स्पिन गेंदबाज़ हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13 वां संस्करण यूएई में खेला जाएगा, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार को पुष्टि की थी। आईपीएल 2020 संस्करण को इस साल 29 मार्च से शुरू किया गया था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। पटेल ने एएनआई को बताया, "आईपीएल 2020 को कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था जो अब संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की अनुमति के लिए आवेदन किया है और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की जाएगी। इससे पहले सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कोरोनावायरस महामारी के कारण T20 विश्व कप 2020 को स्थगित करने की घोषणा की थी।  टी 20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था।


Post a Comment

0 Comments