ADV

पोप और बटलर के अर्धशतक से इंग्लैंड की स्थिति मज़बूत, दिन का खेल खत्म होने तक बनाये 258 रन


इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में तीसरे और निर्णायक टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 85.4 ओवर में 258/4 का स्कोर बना लिया था। दिन का खेल खत्म होने के समय ओली पोप 91 और जोस बटलर 56 रन बनाकर नाबाद थे। इन दोनों के अलावा रोरी बर्न्स ने भी 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम में अल्ज़ारी जोसेफ की जगह रहकीम कॉर्नवॉल को शामिल किया। इंग्लैंड की टीम में सैम करन और जैक क्रॉली की जगह जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में 1 के स्कोर पर डॉमिनिक सिबली खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद लंच से पहले कप्तान जो रुट (17) भी रन आउट हो गए। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 27 ओवर में 66/2 था।

Admission Open

लंच के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बेन स्टोक्स 20 रन बनाकर 92 के स्कोर पर आउट हुए और वेस्टइंडीज को एक बड़ी सफलता मिली। रोरी बर्न्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन चाय से पहले 122 के स्कोर पर वह भी 57 रन बनाकर आउट हो गए। चाय के समय इंग्लैंड का स्कोर 53 ओवर में 131/4 था।

चाय के बाद ओली पोप और जोस बटलर ने टीम को एक भी झटका नहीं लगने दिया और पांचवें विकेट के लिए 136 रनों की अविजित साझेदारी निभा ली थी। ओली पोप अपने दूसरे टेस्ट शतक की तरफ बढ़ रहे हैं और दूसरे दिन उनकी निगाहें एक बड़ी पारी खेलने पर होगी। जोस बटलर भी शतक लगाकर टेस्ट टीम में अपनी जगह को सही साबित करने की कोशिश करेंगे।

वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने दो और रॉस्टन चेस ने एक विकेट लिया है। कल वेस्टइंडीज की नज़रें इंग्लैंड को जल्द से जल्द ऑल आउट करने पर होगी। अगर इंग्लैंड ने बड़ा स्कोर बना लिया तो वेस्टइंडीज के लिए वापसी मुश्किल हो जाएगी।


Post a Comment

0 Comments