ADV

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने भारत को दिया बड़ा झटका, आईपीएल के आयोजन की पेशकश न्यूज़ीलैंड ने कभी नही की


आईपीएल को लेकर कई तरह की अटकलें पिछले कुछ समय से देखी गई है। उसमें एक यह भी थी कि न्यूजीलैंड ने आईपीएल की पेशकश की है। अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी इसको लेकर प्रतिक्रिया देते हुए खबरों को गलत बताया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि हमने आईपीएल के आयोजन की पेशकश नहीं की है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख रिचर्ड बूक आईपीएल की खबरों में न्यूजीलैंड की तरफ से ऑफर को अटकलबाजी बताया है। उन्होंने कहा कि हमने इस तरह की कोई पेशकश नहीं की है। आगे उन्होंने कहा कि हमने कोई अप्रोच भी नहीं की है।

Admission Open

न्यूजीलैंड में आईपीएल को लेकर कई तरह की खबरें मीडिया में आई थी। न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त है इसलिए भी इसे जोड़कर अटकलें लगाई जा रही थी। हालांकि तमाम कयासों पर अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपना स्पष्ट जवाब दे दिया है। आईपीएल में एक कयास यह भी है कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने की दशा में इसे आयोजित किया जा सकता है। इसके अलावा श्रीलंका और यूएई ऐसे विदेशी देश हो सकते हैं जहाँ आईपीएल का अयोजन किया जाए। हालांकि फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है। बीसीसीआई भी अभी सिर्फ सम्भावना ही तलाश रही है।

हाल ही में सौरव गांगुली ने एक बयान दिया था जिसमें कहा गया था कि कोरोना वायरस को लेकर अभी तीन से चार महीने और इंतजार करना पड़ेगा। इस खबर को देखें तो आईपीएल भारत में होना मुश्किल है। बीसीसीआई को आईपीएल के लिए उचित समय भी देखना है। सितम्बर में वेस्टइंडीज की कैरेबियन प्रीमियर लीग है इसलिए उस समय भी इसे आयोजित नहीं किया जा सकता है। अनिश्चितकाल के लिए स्थगित आईपीएल को लेकर कुछ भी साफ़ नहीं हो रहा है। हर दिन महज कयास और बयान ही देखे जाते रहे हैं। देखना होगा आगे क्या मोड़ इसमें आता है।


Post a Comment

0 Comments