ADV

कोरोना प्रोटोकॉल के नियम को तोड़ने के कारण जोफ़्रा आर्चर को इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट से किया गया बाहर


इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ़्रा आर्चर को बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड टीम के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि उन्हें ये फ़ैसला दूसरा टेस्ट शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले लिया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने कोरोना महामारी से बचने के लिए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल बनाया है और हर खिलाड़ी को इसका पालन करना ही है। बुधवार दोपहर तक आर्चर इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि आर्चर ने प्रोटोकॉल के किस नियम का उल्लंघन किया है।

Admission Open

जोफ्रा आर्चर ने कहा है, "मैंने जो भी किया है, उसके लिए मुझे बेहद खेद है। मैंने न केवल खुद, बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को ख़तरे में डाला है। मैं अपने किए के नतीजों को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं, और मैं जैव-सुरक्षित वातावरण में सभी से ईमानदारी से माफ़ी मांगता हूं।  मुझे इस बात का दुख है कि मैं टेस्ट मैच नहीं खेल पा रहा हूं, विशेष रूप से सिरीज़ जहाँ पर है। मुझे लगता है कि मैंने दोनों टीमों को नीचे दिखाया है, जिसके लिए मैं फिर से दुख व्यक्त करता हूँ।

"तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ में पहला टेस्ट जीतकर वेस्ट इंडीज़ टीम 1-0 से आगे है.आर्चर अब पांच दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे और इस अवधि में उन्हें दो कोविड 19 परीक्षणों से गुजरना होगा। दोनों परीक्षणों में निगेटिव आने की सूरत में ही उनकी टेस्ट टीम में वापसी हो सकेगी। वेस्ट इंडीज़ टीम को इस बारे में पहले ही बता दिया गया है और जो पाबंदियां लगाई गई हैं, टीम इन उपायों से संतुष्ट हैं।


Post a Comment

0 Comments