ADV

भारतीय टीम ने अभी तक ऋषभ पंत के लिए सही स्लॉट की पहचान नहीं की है: मोहम्मद कैफ


भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए सही स्लॉट की पहचान नही कर पायी है। कैफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल के सहायक कोच हैं और उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज पंत के साथ काफी समय बिताया है।

"ऋषभ पंत एक स्वतंत्र खिलाड़ी हैं, उन्हें अपनी मर्ज़ी से खेलने देना होगा। भारतीय टीम ने अभी तक उनके लिए भूमिका निर्धारित नहीं की है, भारतीय टीम ने अभी तक उनके लिए स्लॉट की पहचान नहीं की है," कैफ  भारत के पूर्व बल्लेबाज के यूट्यूब चैनल 'आकाश वाणी' पर आकाश चोपड़ा को बताया।

Admission Open 

उन्होंने कहा, "दिल्ली की टीम ने उनके लिए स्लॉट की पहचान की है और यह फैसला किया है कि पंत को पारी के अंतिम दस ओवरों में बल्लेबाजी कराना ही उचित है।"
पंत को शुरू में 2019 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें टीम में जगह मिली क्योंकि शिखर धवन टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए। "पंत का चयन नही होने पर वो निराश हो गए थे। वह एक भावुक व्यक्ति हैं इसलिए उन्हें चयन का होने दुख था। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनमें बहुत प्रतिभा है, उनके जैसे खिलाड़ी हमें आसानी से मिल गया, ”कैफ ने कहा।

पंत को इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान अंतिम बार देखा गया था। इस श्रृंखला में, पंत सिर्फ 60 रन बनाने में सफल रहे।विकेटकीपर बल्लेबाज की अक्सर उनके विकेट पर कीमत नहीं लगाने के लिए आलोचना होती रहती है।

इस साल के शुरुआत में, पंत के जगह केएल राहुल को सीमित ओवर के प्रारूप के लिए प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया और उसपर खरे भी उतरे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 29 मार्च से शुरू होने पर पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते दिखाई देते, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments