ADV

आईपीएल को लेकर फैन्स के लिए आई खुशखबरी, आईपीएल 13वें संस्करण का आगाज़ 19 सितंबर से यूएई में होगा


आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर (शनिवार) से होगा और इसका फाइनल (रविवार) 8 नवंबर को यूएई में होगा।अगले हफ्ते आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग होने वाली है, जिसमें शेड्यूल को लेकर पुष्टि की जा सकती है। आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर अहम अपडेट सामने आया है। आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने तारीख का ऐलान किया।

हाल ही में आईसीसी ने आधिकारिक तौर पर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को 2021 तक स्थगित करने का ऐलान किया। इसके बाद से ही आईपीएल के 13वें सीजन के लिए बीसीसीआई को एक विंडो मिल गई। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल 2020 का आयोजन 26 सितंबर से हो सकता है।

Admission Open

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल अभी तक नहीं हो पाया
आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी, लेकिन विश्वभर में फैले हुए कोरोना वायरस को देखते हुए आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के पोस्टपोन होने से आईपीएल होने की उम्मीद काफी बढ़ गई।हालांकि अगले हफ्ते होने वाली आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग के बाद आईपीएल को लेकर औपचारिक ऐलान किया जा सकता है।

19 सितंबर से आईपीएल को शुरू करने के पीछे से यह फायदा हो सकता है कि ज्यादा डबल हेडर मुकाबले देखने को नहीं मिलेंगे और इससे सभी टीमों को भी फायदा होगा।इसके अलावा रिपोर्ट्स के अनुसार सभी टीमें आईपीएल की तैयारी के लिए अगस्त के तीसरे हफ्ते में यूएई रवाना हो सकती है। अभी तक भारतीय टीम लॉकडाउन के कारण ट्रेनिंग की शुरुआत नहीं कर पाई है। खिलाड़ी अपने घर पर ही फिटनेस पर जोर दे रहे हैं।


Post a Comment

0 Comments