ADV

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 269 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली, ब्रॉड 500 विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज़ बने


मैनचेस्टर: स्टुअर्ट ब्रॉड ने मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे और अंतिम टेस्ट में वेस्टइंडीज पर 269 रन की शानदार जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड को जीत दिलाने के लिए अपना 500 वां टेस्ट विकेट हासिल किया। ब्रॉड नने इस मैच में 67 रन देकर 10 विकेट लिए और 500 विकेट के क्लब में शामिल हो गए।

Admission Open

COVID-19 महामारी के बाद 2-1 से इंग्लैंड ने पहली टेस्ट श्रृंखला जीती और अगले हफ्ते से शुरू होने वाली पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में लगभग तुरंत ही प्रवेश कर जाएगा। वेस्टइंडीज को इस मैच में जीतने के लिए 399 रनों को जरूरत थी, लेकिन वेस्टइंडीज ने मात्र 129 रन बनाए। ब्रॉड ने कहा, "यह बहुत खास था (500 विकेट) और उससे भी ज्यादा एक टेस्ट जीतने में मदद करना, जो हमारे लिए सीरीज जीतने में मदद करता है।" 34 वर्षीय ब्रॉड ने वेस्ट इंडीज के आखिरी चार विकेट लिए थे।  'पहली पारी और एक शानदार प्रदर्शन में अपनी दूसरी पारी की पहली तीनों विकेटों की गिनती 500 विकेट तक पहुँचकर - ऐसा करने वाले केवल सातवें टेस्ट क्रिकेटर बने।

ब्रैथवेट भी तीन साल पहले लॉर्ड्स में जेम्स एंडरसन के 500 वें टेस्ट शिकार थे, जिन्होंने इंग्लैंड की सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी के लिए एक अनोखा दोहरा प्रदर्शन किया। एंडरसन ने मंगलवार को ब्रॉड के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की, लेकिन क्रिस वोक्स ने दूसरी पारी में 50 रन देकर 5 विकेट चटकाए और Wisdon ट्रॉफी को अपने नाम किए।


Post a Comment

0 Comments