ADV

बेन स्टोक्स 4,000 रन और 150 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले दूसरे सबसे तेज ऑलराउंडर बने


इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स शुक्रवार को 4,000 रन और 150 टेस्ट विकेट के तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज ऑलराउंडर बन गए। उन्होंने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथम्पटन के एगस बाउल में पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के दौरान उपलब्धि हासिल की। अल्जारी जोसेफ को आउट करके स्टोक्स ने इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर इयान बॉथम और चार अन्य महान खिलाड़ियों के साथ 4,000 टेस्ट रन और 150 से अधिक विकेट के क्लब में शामिल हो गए।  उन्होंने अपने 14 ओवरों में 4-49 के आंकड़े के साथ पांच मेडन ओवरों को पूरा किया।

Admission Open

29 वर्षीय ऑलराउंडर 6 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की। केवल वेस्टइंडीज के महान गैरी सोबर्स ही उनसे आगे हैं, जिन्होंने 63 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। सोबर्स और स्टोक्स के अलावा, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस, भारत के कपिल देव और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी भी इस सूची में हैं।

इससे पहले पहली पारी में स्टोक्स ने 43 रनों की पारी खेली, और इंग्लैंड टीम के सर्वाधिक स्कोरर रहे। उनके पारी के मदद से इंग्लैंड 204 रनों तक पहुँच पाया। वही वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन बनाए और 114 रनों से बढ़त ले लिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिया है। रोरी बर्न्स और डोम सिबली ने क्रमशः 10 और 5 रन रन बनाए।



Post a Comment

0 Comments