ADV

आईसीसी ने ताज़ा रैंकिंग जारी की, इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स बने नंबर वन ऑल राउंडर


आईसीसी ने मंगलवार को टेस्ट रैंकिंग जारी किया। जिसमें ऑल राउंडर के सूची में बेन स्टोक्स पहले स्थान पर पहुँच गए है। उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पीछे छोड़ा और नंबर वन ऑल राउंडर बन गए। 29 वर्षीय बेन स्टोक्स, एंड्रयू फ्लिंटॉफ के मई 2006 में उस स्लॉट पर कब्जे के बाद से ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले इंग्लिश खिलाड़ी हैं। स्टोक्स की 497 रेटिंग पॉइंट्स की मौजूदा टैली किसी भी टेस्ट ऑलराउंडर द्वारा सबसे अधिक अंक है। इस मैच में स्टोक्स ने कुल 254 रन बनाए और 27 ओवरों में 3 विकेट भी लिए।

Admission Open 

इंग्लैंड टीम अब इस हफ्ते के अंत में, ओल्ड ट्रैफर्ड में, श्रृंखला निर्णायक मुकाबला खेलेगी। इस मैच के पहली पारी में स्टोक्स ने शतकीय पारी थी, वहीं दूसरी पारी में भी नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। उन्हें टेस्ट बल्लेबाजों के रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुँच गए। इस सूची में वर्तमान में विराट कोहली के साथ स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं।

इस बीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जिन्हें पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया था, ने गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष -10 में वापसी की, टीम के साथी जेम्स एंडरसन मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट से बाहर बैठने के बाद 11 वें स्थान पर खिसक गए।

 टेस्ट ऑलराउंडर के लिए आईसीसी रैंकिंग

 रैंक  खिलाड़ी              टीम                रेटिंग
 1 बेन स्टोक्स              इंग्लैंड              497
 2 जेसन होल्डर           वेस्ट इंडीज       459
 3 रवींद्र जडेजा           भारत               397
 4 मिशेल स्टार्क          ऑस्ट्रेलिया         298
 5 आर अश्विन            भारत               281

Add caption

Post a Comment

0 Comments