ADV

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया कप 2020 को रद्द किया


BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार (8 जुलाई) को घोषणा करते हुए कहा कि एशिया कप 2020 को रद्द कर दिया गया है।  यह घोषणा 9 जुलाई को एक निर्धारित एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक से पहले हुई है।विक्रांत गुप्ता के साथ एक इंस्टाग्राम चैट में, एसीसी द्वारा यह निर्णय लिया गया कि क्या यह विस्तृत रूप से लिया गया था, बिना विस्तृत विवरण के, "एशिया कप रद्द कर दिया गया है।"

जब संपर्क किया गया, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने पुष्टि की कि उन्हें एशियाई क्रिकेट परिषद के इस तरह के कदम की जानकारी नहीं है। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने क्रिकबज को बताया कि हालांकि उन्होंने कहा कि मैं एशिया कप 2020 पर काम कर रहा हूं। एसीसी प्रबंधन एशिया कप 2020 पर काम कर रहा है। वे अन्य विकल्पों की भी तलाश कर रहे हैं।  टूर्नामेंट रद्द करने के बारे में सौरव गांगुली की घोषणा के बारे में कोई भी टिप्पणी नही की।

Admission Open

यह टूर्नामेंट इस साल सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था। पाकिस्तान को टूर्नामेंट की मेजबानी करनी थी लेकिन भारत पाकिस्तान की यात्रा करने को तैयार नहीं था। बीसीसीआई ने पहले कहा था कि उसे एशिया कप की मेजबानी करने में पाकिस्तान के साथ कोई समस्या नहीं है, जब तक कि यह एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया गया था।

गांगुली ने कहा, "यह कहना मुश्किल है कि भारत की पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला कौन सी होगी। हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, लेकिन जब तक हम सरकार के नियमों को नहीं जानते हैं, तब तक हम बहुत कुछ नहीं कर सकते। हम जल्दी में नहीं हैं क्योंकि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य अत्यधिक महत्व का है।


गांगुली ने बीसीसीआई के इस रुख को भी दोहराया कि आईसीसी द्वारा टी 20 वर्ल्डकप के भाग्य पर निर्णय की घोषणा के बाद आईपीएल हो सकता है। गांगुली ने कहा, "(अगर टी 20 वर्ल्डकप रद्द हो जाता है) तो हम आईपीएल को मंच देने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम इसे भारत में होस्ट करने की कोशिश करेंगे।"

हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एक और महीने के लिए एक निर्णय टाल दिया था और टूर्नामेंट के भाग्य का फैसला करने के लिए 17 जुलाई को बैठक करेगा। गांगुली ने कहा, "ICC T20 WC को स्टेज पर लाने की पूरी कोशिश कर रहा है क्योंकि इससे काफी कमाई होती है।"हमारे पास आईपीएल के लिए अभी तक कोई विकल्प नहीं है क्योंकि हमें दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेलना है। वह एफ़टीपी है और हम इसे बदल नहीं सकते। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा देश है, जहां मेलबर्न के अलावा, चीजें सामान्य हो रही हैं।"


Post a Comment

0 Comments