ADV

सचिन, सहवाग के चौके और छक्के से गुंजा फिर एक बार वानखेड़े, इंडिया लेजेंड्स ने वेस्टइंडीज लेजेंड्स को मात दी।


मुम्बई के वानखेड़े में खेले जा रहे रोडसेफ्टी सीरीज 2020 में दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिला। रोडसेफ्टी के पहले मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स ने वेस्टइंडीज लेजेंड्स 7 विकेटों से हराकर अपना पहला मुकाबला जीत लिया। इंडिया के लिए एक बार फिर सचिन, सहवाग, युवराज, मुनाफ़ पटेल, ज़हीर खान, प्रज्ञान ओझा, मो.कैफ जैसे खिलाड़ियों ने अपनी अदा से दर्शकों का दिल जीत लिया।


टॉस जीतकर सचिन तेंदुलकर ने इंडिया लेजेंड्स के लिए पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। बल्लेबाज़ी का आमंत्रण मिलबे वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। चंद्रपाल ने वेस्टइंडीज लेजेंड्स के लिए 41 बॉल में शानदार 61 रनों की पारी खेली। उनके अलावा डैरेन गंगा ने 34 गेंदो ने 32, ब्रायन लारा ने 15 गेंदो ने 17, डी हयात ने 12, हूपर ने 2, पॉवेल ने 1, जैकब्स ने 2, टीनो बेस्ट ने 11, बेन ने 1 और कॉलिंस ने 3 रन बनाए। वही गेंदबाज़ी में इंडिया लेजेंड्स ने 7 गेंदबाज़ों का इस्तेमाल किया। ज़हीर खान ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2, मुनाफ पटेल ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2, प्रज्ञान ओझा ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2, इरफान पठान ने 2 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट चटकाए। बाकी के तीन गेंदबाज़ों को विकेट नही मिला। मनप्रीत गोनी ने 3 ओवर 23, बहुतुले ने 2 ओवर ने 12, और युवराज सिंह ने 1 ओवर में 11 रन खर्च किए।


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी एक बार फिर देखने को मिली। भले ही समय बदल गया हो, लेकिन वीरेंद्र सहवाग ने अपने खेलने का अंदाज नही बदला। वीरेंद्र सहवाग ने पारी के शुरुआत चौके के साथ की और दर्शकों को अपने पुरानी दिन की याद दिला दी। सहवाग ने 57 गेंदो में 11 चौके के मदद से नाबाद 74 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी हल्की सी झलकियां दिखाई और 7 चौके के सहारे 36 रन बनाकर बेन का शिकार बन गए। उसके बाद मो. कैफ ने 14 रन बनाकर हूपर के शिकार बन गए। कैफ के आउट होने के बाद गोनी को बड़े हिट के लिए भेजा गया और कूपर ने उन्हें 1 गेंद पर की चलता किया। अभी हाल में ही संन्यास लेने वाले युवराज सिंह ने क्रीज़ कर कदम रखा और 7 गेंदो पर 1 छक्के के मदद से 10 रन बनाकर मुकाबले को जीता दिया।

Post a Comment

0 Comments