ADV

महिला अंडर-19:- बिहार ने नागालैंड को 6 विकेट से पराजित किया ।


कडपा (आंध्र प्रदेश) में  के• एस • आर• एम• कॉलेज ग्राउंड पर खेले गए महिला अंडर-19 एक दिवसीय ट्रॉफी मुकाबला में बिहार ने नागालैंड को 6 विकेट से पराजित किया।

नागालैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पारी की शुरुआत करने आई सलामी बल्लेबाज दीप्ति और नबीला कुछ खास नहीं कर सकी और टीम को शुरुआती झटका 5 रन के योग पर ही नबीला के रूप में लगी। जिसे कोमला आर• कुमारी ने 1 रन के निजी स्कोर पर कॉट एंड बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया और बिहार को पहली सफलता दिलाई।


जबकि दूसरी सलामी बल्लेबाज दीप्ति को भी 6 रन के निजी स्कोर पर आर्या ने क्लीन बोल्ड कर नागालैंड को 28 रन के स्कोर पर दूसरा झटका दिया । टीम की इस लड़खड़ाती पारी को स्वाति त्यागी ने 85 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल कर संभाली। लेकिन शतक लगाने से झुक गई। जिसे साक्षी ने वैदेही के हाथों कैच कराकर स्वाति त्यागी की पारी का अंत किया। वही अंतिमा तेवतिया ने 31 रनों की उपयोगी पारी खेली। जबकि16 अतिरिक्त रनों के सहारे निर्धारित 50 ओवरों में नागालैंड ने 8 विकेट खोकर 157 रन का स्कोर खड़ा किया और बिहार को जीत के लिए 158 रन का लक्ष्य मिला।


जिसके जवाब में बिहार ने वैदेही यादव 39 रन, श्रुति 33 रन, याशिता सिंह 25 रन और ममता कुमारी पटेल के नाबाद 25 रन व हर्षिता की नाबाद 9 रन की उपयोगी पारी खेली और अतिरिक्त 21 रनों के सहारे 4 विकेट खोकर हीं 43 ओवर में  158 रन बनाकर बिहार ने इस मैच को जीत लिया और सभी 4 अंक अपनी झोली में अर्जित कर लिया।

Post a Comment

0 Comments