ADV

महिला अंडर 19:- बिहार ने मेघालय को बुरी तरह से पराजित किया।


के• ओ• आर• एम• कॉलेज कडपा (आंध्र प्रदेश) के खेल मैदान में बिहार और मेघालय के बीच खेले गए महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी मुकाबला में बिहार ने मेघालय को 139 रनों के बड़े अंतर से पराजित कर सभी 4 अंक अपनी झोली में डाली।


बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बिहार की ओर से पारी की शुरुआत  करने कप्तान श्रुति और विशालाक्षी आई लेकिन श्रुति बिहार को ठोस शुरुआत दिलाने में नाकाम रही और 25 रन के योग पर बिहार को पहला झटका कप्तान श्रुति 12 रन के रूप में लगी। जिसको सिस्टीलीन ने रूबी के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। दूसरा झटका भी 25 रन के योग पर ही वैदेही यादव के रूप में लगी जो बिना खाता खोले रूबी की शिकार बनी जिसे रुबी ने रन आउट कर चलता किया। बिहार की पारी को विशालाक्षी और याशिता सिंह ने 55 रनों की साझेदारी कर संभाली, तभी 80 रन के योग पर बिहार को तीसरा झटका याशिता सिंह 21 रन के रूप में लगी और चौथा  झटका 82 रन के योग पर अंशिका राज 1 रन के रूप में लगी। जिसे रूबी ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी बीच विशालाक्षी और खुशबू सी• कुमारी के बीच 63 रनों की भागीदारी हुई और जब टीम का स्कोर 145 रन  थी तभी बिहार को पांचवा झटका एक छोर पर संभल कर बल्लेबाजी कर रही विशालाक्षी के रूप में लगी। जिसने 119 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन की पारी खेल कर अपना संयम खो   बैठी जिसे एन• रॉय ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।


छठा झटका 150 रन के योग पर खुशबू 21 रन के रूप में लगी वहीं सातवां झटका 192 रन के योग पर आर्या 19 रन के रूप में लगी। उसके बाद हर्षिता और कोमल आर• कुमारी ने मोर्चा  संभाली  हर्षिता 24 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद  रही जबकि कोमल आर• कुमारी 9 गेंदों में 17 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटी और बिहार को 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन का एक सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाने में कामयाब रही और मेघालय को जीत के लिए 226 रनों का लक्ष्य दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेघालय की पूरी टीम 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर मात्र 86 रन ही बना सकी और बिहार से 139 रनों की भारी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। मेघालय की ओर से सर्वाधिक अंकिता ने 25 रन  ,डेईफी ने 15 रन, संचिसा ने 13 रन और अतिरिक्त के सहारे 22 रन मेघालय के खाते में जुड़ी। बाकी के किसी बल्लेबाजो ने दहाई का आंकड़ा भी न छू सकी। बिहार की ओर से गेंदबाजी कर रही कोमल आर• कुमारी ने सर्वाधिक तीन विकेट, तेजस्वी और वैदेही यादव को 1- 1 सफलताएं हाथ लगी।

इस जीत के लिए बिहार की पूरी टीम को बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी , उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह, संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह , बीसीए के पूर्व सचिव श्री अजय नारायण शर्मा,  बीसीए के पूर्व संयुक्त सचिव श्री नीरज सिंह राठौर, अरवल जिला संघ के  सचिव श्री धर्मवीर पटवर्धन ,सोना सिंह ,ओमप्रकाश तिवारी सहित  बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने बधाई और शुभकामनाएं दी। जिसकी जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर विश्व के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने दी है।

Post a Comment

0 Comments