ADV

महिला अंडर 19 एकदिवसीय ट्रॉफी:- बिहार ने मिजोरम को करारी शिकस्त दी।


के •एस• आर •एम• कॉलेज ग्राउंड, कडप्पा में बिहार और मिजोरम के बीच खेले गए महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी मुकाबला में बिहार ने मिजोरम को 107 रनों की भारी अंतर से करारी शिकस्त दी और सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रही।


मिज़ोरम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। बिहार को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरी कप्तान श्रुति और विशालाक्षी ने बिहार को ठोस शुरुआत दिलाने में सफल रही। बिहार को पहला झटका 83 रन के योग पर कप्तान श्रुति 30 रन के रूप में लगी, जिसे स्वाति साह ने विकेट के सामने पकड़ी और एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वही विशालाक्षी का साथ देने आई वैदेही यादव 9 रन बनाकर रिन मावी के हाथों  रन आउट होकर पवेलियन वापस आ गई। उस समय बिहार का 2 विकेट के नुकसान पर स्कोर 99 रन था।  विशालाक्षी का साथ देने आई याशिता सिंह ने 73 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से निकाली, जब बिहार का स्कोर 172 रन था उस समय बिहार को तीसरा झटका विशालाक्षी 70 रन के रूप में लगी। याशिता सिंह 47 रन बनाकर जुआली की शिकार बनी जिसे जुआली ने कॉट एंड बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया और अर्धशतक लगाने से वंचित कर दिया। उस समय बिहार का स्कोर 175 रन 4 विकेट के नुकसान पर था जबकि पांचवां विकेट 181 रन पर हर्षिता 4 रन के रूप में, और छठा झटका 182 रन के योग पर शिवानी बिना खाता खोले पवेलियन वापस आ गई और बिहार की पूरी टीम 20 अतिरिक्त रनों के सहारे 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाने में सफल रही और मिजोरम को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया।


इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिजोरम की पूरी टीम हर्षिता , तेजस्वी और रचना सिंह की धारदार गेंदबाजी के सामने महज 30 ओवरों में 87 रनों पर ही ढेर हो गई और मिजोरम को 107 रनों की भारी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। मिजोरम की ओर से कप्तान सगारिका सेनगुप्ता ने सर्वाधिक 30 रन की पारी खेली।  श्रीलेखा रॉय 17 रन, और मामी 10 रन बनाने में सफल रही। जबकि बाकी के सभी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में भी असमर्थ रही और 15 अतिरिक्त रनों के सहारे 30 ओवरों में 87 रनों पर ही मिजोरम की पूरी टीम धराशाई हो गई।

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही तेजस्वी ने काफी  किफायती गेंदबाजी की और 6 ओवर में मात्र 7 रन देकर 3 विकेट  चटकाई हर्षिता ने भी 6 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाने में सफलता हासिल की जबकि रचना सिंह 7 ओवर में 18 रन देकर दो सफलताएं हासिल की व आर्या को 1 विकेट से ही संतुष्ट होना पड़ा।

इस जीत के लिए पूरी टीम को बीसीए के माननीय अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी जी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, बीसीए के पूर्व सचिव श्री अजय नारायण शर्मा, पूर्व संयुक्त सचिव नीरज सिंह राठौर, अरवल जिला के  सचिव धर्मवीर पटवर्धन, सोना सिंह ,ओमप्रकाश तिवारी सहित बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने बधाई और शुभकामनाएं दी। जिसकी विस्तृत जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने दी है।

Post a Comment

0 Comments