ADV

महिला अंडर-19 में बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त ।


के •एस आर• एम• कॉलेज कडपा के खेल मैदान पर बीसीसीआई द्वारा आयोजित महिला अंडर-19 एक दिवसीय ट्रॉफी मैच में बिहार में  बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 9 विकेटों से करारी शिकस्त देकर 4 अंक अपनी झोली में डाली।


अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । यह निर्णय उस समय महंगा साबित हुआ जब 5.1 ओवरों में  महज 4 रन के योग पर सलामी बल्लेबाज मेमू तायम 1 रन के  निजी स्कोर पर रचना सिंह का शिकार बनी, जिसे श्रुति के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी ओवर में दूसरा झटका भी 4 रन के योग पर ही नबाम मारथा के रूप में  लगी जो बिना खाता खोले रचना सिंह की दूसरी शिकार बनी जिसे रचना ने विकेट के सामने पकड़ी और पगबाधा कर दिया । टीम संकट से उबरी भी  नहीं  थी की तीसरा झटका भी 17 रन के योग पर मेघा शर्मा 8 रन बनाकर हर्षिता के हाथों कॉट एंड बोल्ड होकर पवेलियन वापस आ गई और निरंतर विकेटों का गिरने का सिलसिला जारी रहा, और बिहार के गेंदबाजों के सामने पूरी टीम 47 ओवरों में 64 रन पर ही ढेर हो गई और बिहार को जीत के लिए 65 रनों का लक्ष्य मिला। गेंदबाजी का भार संभाल रही बिहार के गेंदबाज रचना सिंह 10 ओवरों में 9 रन देकर 3 विकेट चटकाए वहीं हर्षिता ने भी 6 ओवरों में 18 रन देकर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि तेजस्वी और आर्य को 2-2  सफलताएं हाथ  लगी।


इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम ने 1 विकेट खोकर ही 65 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। जिसमें आउट होने वाली एक मात्र खिलाड़ी कप्तान श्रुति 12 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गई। विशालाक्षी 19 रन और वैदेही यादव 14 रन बनाकर नाबाद रही और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका  निभाई। अरुणाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही इतिका त्यागी को  एकमात्र सफलता हाथ लगी।

इस जीत के लिए टीम से जुड़े सभी खिलाड़ियों और पदाधिकारियों को  बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी जी, उपाध्यक्ष दिलीप कुमार, कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ,  कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन ,  जिला प्रतिनिधि संजय कुमार,  बीसीए के पूर्व सचिव श्री अजय नारायण शर्मा, पूर्व संयुक्त सचिव नीरज सिंह राठौर, अरवल जिला संघ के सेक्रेटरी श्री धर्मवीर पटवर्धन सोना सिंह सहित  बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल शुभकामनाएं  दी ।



Post a Comment

0 Comments