ADV

महिला सीनियर वर्ग :- बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 150 रनों से करारी शिकस्त दी।


पांडुचेरी के स्लीम्स क्रिकेट ग्राउंड पर बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए महिला सीनियर वर्ग के एक दिवसीय मैच में बिहार में अरुणाचल प्रदेश को 150 रनों के भारी अंतर से करारी शिकस्त दी।

बिहार में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में बिहार ने 7 विकेट खोकर 250 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया। बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने आई दोनों सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत दी और 18. 4 ओवर में 74 रन के योग पर साना अली 47 के रूप में पहला झटका लगा और अर्धशतक लगाने से चूक गई। दूसरी छोर पर बल्लेबाजी कर रहीं प्रीति कुमारी का साथ देने आई सैयद निषाद फातमा ने 13 रन बनाकर जे० बसर के हाथों रन आउट हो गई, उस समय टीम का स्कोर 110 रन था। वहीं दूसरी छोर पर जमकर बल्लेबाजी कर कर रही प्रीति कुमारी भी 47 रन के योग पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से नबाम यापू के हाथों रन आउट हो गई और अर्धशतक लगाने से चुक गई, उस समय बिहार का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन था। वहीं चौथा झटका 140 रन के योग पर 31.3 ओवरों में बी० कुमारी 00 बिना खाता खोले कप्तान मारी आडो के हाथों रन आउट हो गई। बिहार को पांचवा झटका 38.4 ओवरों में 177 रनों के योग पर अपूर्वा कुमारी 31 के  रूप में नबाम यापू के हाथों रन आउट के रूप में लगा। छठा झटका 180 रन के योग पर कप्तान रचना कुमारी बिना खाता खोले ऋतु के हाथों रन आउट होकर 39.3 ओवरों में पवेलियन वापस आ गई । वहीं सातवां झटका 188 रनों के योग पर दीपा कुमारी 14 के निजी स्कोर पर नबाम यापू का शिकार बनी जिन्होंने नीलम के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया । उसके बाद बिहार की पारी को अपूर्वा ने 30 गेंदों में 38 रन बनाकर नबाद और अनामिका ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन बनाकर नबाद लौटी और बिहार की टीम को 250 रनों तक पहुंचाया।
अरुणाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाजी कर रही नबाम यापू और मारी आडो को एक-एक सफलताएं मिली जबकि बिहार में सर्वाधिक 4 विकेट रन आउट के रूप में गंवाया।


अरुणाचल प्रदेश की टीम को जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम बिहार के गेंदबाजों के सामने महज 100 रनों पर ही ढेर हो गई। अरुणाचल प्रदेश का पहला झटका 12.2 ओवरों में 46 रन के योग पर नीलम राजपूत 19 के रूप में लगी। उसके अलावा मिना ने 17, और नबाम यापू ने नाबाद 27 रन बनाए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक को पार नही कर सकी।

बिहार की ओर से गेंदबाजी कर रही निवेदिता ने 9 ओवरों में 14 रन देकर 3 सफलताएं हासिल की जबकि कप्तान रचना कुमारी ने 9.1 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए वहीं श्रद्धा, अपूर्वा कुमारी और बी० कुमारी को 1-1 सफलताएं ही हाथ लगी। बिहार ने इस मैच को 150 रनों के भारी अंतर से जीतकर अपनी झोली में सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रही । जिसकी पुष्टि बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल में की है साथ ही साथ बिहार की टीम को इस जीत के लिए शुभकामनाएं भी दी ।

Post a Comment

0 Comments