ADV

महिला वर्ग अंडर- 19 में बिहार ने चंडीगढ़ को 76 रनों से पराजित किया।


आंध्र प्रदेश के कोरम कॉलेज ग्राउंड पर बिहार बनाम चंडीगढ़ के बीच खेले गए महिला वर्ग अंडर-19 एक दिवसीय मैच में बिहार ने चंडीगढ़ को 76 रनों से पराजित कर जीत के साथ आगाज किया।


आज सुबह बिहार ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 50 ओवरों में बिहार की टीम ने 9 विकेट खोकर 157 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जिसमें बिहार की ओर से याशिता सिंह ने 54 रन, वैदेही यादव ने 37 रन , कप्तान श्रुति ने 17 जबकि अंशिका राज ने 12 रनों का योगदान दिया । बाकी के सभी खिलाड़ी विशालाक्षी 2, तेजस्वी 5, रचना सिंह 4, साक्षी 4 ,शिवानी 3, हर्षिता 2,आर्य ने अपना खाता भी नहीं खोल पाई। चंडीगढ़ से गेंदबाजी का भार संभाल रही परुशी प्रभाकर ने 10 ओवरों में 33 रन देकर 4 सफलताएं अपनी झोली में डाली। उसके अलावा अनीता को 2, शिवानी ,ज्योति और काशवी गौतम को 1-1 सफलताएं ही हाथ लगी, और बिहार ने निर्धारित 50 ओवरों में 157 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही और चंडीगढ़ को जीत के लिए 158 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया।

चंडीगढ़ की टीम ने 158 रनों का पीछा करते हुए पूरी टीम मात्र 81 रनों पर ही ढेर हो गई और इस मैच को बिहार में 76 रनों से जीत कर सभी 4 अंक अपनी झोली में डाल लिया। जिसका श्रेय बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही तेजस्वी ने 6.4 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 3 चोटी के खिलाड़ियों को चलता किया। उसके अलावा हर्षिता ने 2 विकेट चटकाए, वही आर्य और साक्षी को 1-1 सफलताएं हाथ लगी। इससे पहले 158 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला झटका 1 रन के योग पर ही कर्मन प्रीत के रूप में लगी तब  से विकेटों का गिरने का सिलसिला जारी रहा और पूरी टीम महज 81 रन पर ही बिहार के गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गई। चंडीगढ़ की ओर से मेहुल ने 19, सिमरन 15, पारूसी ने 9, शिवाली ने 5 काशवी, कविता और अनीता ने 1-1 रन बनाए जबकि रमेंजा बेगम,ज्योति और करमन प्रीत ने अपना खाता तक भी नहीं खोल सकी। जिसकी पुष्टि बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने की है।

Post a Comment

0 Comments