ADV

शिखर धवन और के एल राहुल के अर्धशतक से भारत ने श्रीलंका को 2-0 से क्लीन स्वीप किया।


पुणे:- के एल राहुल और शिखर धवन के अर्धशतक और गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने श्रीलंका को तीसरे और अंतिम मुकाबले में 78 रनों से हराया। इस जीत के साथ इंडिया ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर के 2-0 से श्रृंखला जीत लिया। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इस फैसले को गलत साबित भारतीय बल्लेबाज ने । भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 201 रनों के सम्मानजनक स्कोर बनाया। भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के बल्ले से लगभग 14 महीने बाद अर्धशतक जड़ा। शिखर धवन ने 52, के एल राहुल ने 54, मनीष पांडे ने 31, कोहली ने 26, और शार्दूल ठाकुर ने तेज़तर्रार पारी खेलते हुए 8 गेंदों पर 22 रन बनाया। श्रीलंका के लिए संदकन ने 3, हसरंगा ने 1, लाहिरू कुमारा ने 1 विकेट लिए।


जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका के बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नही पाए और 123 रन ही बना सके।  श्रीलंका के लिए  गुनाथिलका 1, अविष्का फर्नान्डो ने 9, कुसल परेरा ने 7, मैथ्यूज ने 31 और डी सिल्वा ने 57 रन बनाए। लेकिन लक्ष्य से बहु दूर रह गए। भारत के लिए गेंदबाज़ी करते हुए नवदीप सैनी ने 3, सुंदर ने 2, शार्दूल ठाकुर ने 2 और बुमराह ने 1 विकेट लेकर टीम को 78 रनों से जीत दिलाई।


Post a Comment

0 Comments