ADV

राष्ट्रीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन में बिहार को बालक वर्ग में दो काँस्य पदक


नारायणपुरम ( आंध्र प्रदेश ) में सम्पन्न हुई 65 वीं राष्ट्रीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग के ( अंडर-14 व 17 आयु वर्ग ) में बिहार के बालक टीम ने दोहरा काँस्य पदक प्राप्त किया।

राष्ट्रीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के बालक वर्ग के अंडर-14 आयुवर्ग में तीसरे स्थान के लिए खेले गये मैच में बिहार ने महाराष्ट्र को 29-35, 35-31, 35-33 से पराजित कर काँस्य पदक प्राप्त किया। बालक वर्ग के अंडर-17 आयुवर्ग के तीसरे स्थान के लिए खेले गये मैच में बिहार ने तेलंगाना को 35-31,35-25 से हराकर काँस्य पदक प्राप्त किया।


इस बात की जानकारी देते हुए बिहार टीम के दल प्रबंधक गौरी शंकर एवं परिमल ने संयुक्त रूप से बताया कि बालक वर्ग अंडर-14 टीम की ओर से गुलशन, शशांक, छोटू, अजीत,दिनकर ने एवं बालक अंडर-17 टीम की ओर से मोनू, आशीष, कुंदन, आकाश, सूरज ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

बिहार टीम के प्रशिक्षक दीपक प्रकाश रंजन व बादल कुमार टीम को प्रोत्साहित व उत्साहवर्धन कर तीसरा स्थान प्राप्त करने में अहम भूमिका निभाई। इससे पूर्व खेले गये बालक वर्ग अंडर-14 के सेमीफाइनल मैच में मेजबान आन्ध्र प्रदेश ने बिहार को हराया।
अंडर-17 आयुवर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने बिहार को हराया।


वही बालिका वर्ग के अंडर-14 के सेमीफाइनल मैच में मेजबान आन्ध्र प्रदेश ने बिहार को एवं अंडर-17 में केरल ने बिहार को हराया। बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक-सह-सचिव आशीष कुमार सिन्हा ने राष्ट्रीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन में काँस्य पदक विजेता खिलाड़ियों व पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि बॉल बैडमिंटन खेल में लगातार चार वर्षों से पदक हासिल हो रहा है जिसके लिए इस खेल के प्रशिक्षकों की भी सराहनीय भूमिका रही है।


Post a Comment

0 Comments