ADV

बिहार की बालिका एवं बालक टीम 65 वीं राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में ।


नारायणपुरम ( आंध्र प्रदेश ) में खेली जा रही 65 वीं राष्ट्रीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक व बालिका (अंडर-14 आयु वर्ग ) एवं बालक व बालिका (अंडर-17 आयु वर्ग) सहित एक साथ चार वर्गों के सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित कर राष्ट्रीय विद्यालय प्रतियोगिता में इतिहास रचा।

इस बात की जानकारी देते हुए बिहार टीम के दल प्रबंधक गौरी शंकर ने बताया कि बालक वर्ग के अंडर-14 आयु वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बिहार ने तेलंगाना को 35-27, 35-29 से एवं बालिका वर्ग के अंडर-14 आयु वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बिहार ने मध्यप्रदेश को आसानी से 35-16, 35-19 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।


बालक वर्ग के अंडर-17 आयु वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बिहार ने पुडुचेरी को 27-35, 35-32, 35-32 से हराकर एवं बालिका वर्ग के अंडर-17 आयु वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बिहार ने मजबूत कर्नाटक को 24-35, 35-33, 35-30 से पराजित कर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया।

बिहार विद्यालय बालक अंडर-14 टीम की ओर से गुलशन, शशांक, छोटू, अजीत, दिनकर ने एवं बालिका टीम की ओर से काजल, पूजा, मुस्कान, नीतू व कशिश ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।  बिहार बालक अंडर-17 टीम की ओर से मोनू, आशीष, कुंदन, आकाश, सूरज ने एवं बालिका टीम की ओर से कप्तान वंदना कुमारी, मुस्कान, कवि कुमारी, सिमरन, अन्नू कुमारी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

बिहार टीम के प्रशिक्षक दीपक प्रकाश रंजन, बादल कुमार, राहुल कुमार, विकास कुमार एवं बालक वर्ग के प्रबंधक परिमल ने टीम को प्रोत्साहित व उत्साहवर्धन कर सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई।

Post a Comment

0 Comments