ADV

वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराकर श्रृंखला को 1-1 से बराबर किया ।


तिरुवनंतपुरम:- भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराकर श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया।

तिरुवनंतपुरम में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण मिलने पर भारत की टीम ने 20 ओवर में 170 रन बनाए। भारत की ओर से शिवम दुबे ने तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपना टी-20 कैरियर में पहला अर्धशतक के सहारे 54 रन बनाए।उसके अलावा ऋषभ पंत ने 33, कोहली ने 19, रोहित शर्मा ने 15 रन बनाए। वही वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाज़ी करते हुए वॉल्श ने 2, विलियम्स ने 2, पियर ने 1, होल्डर ने 1 और कॉटरेल ने 1 विकेट प्राप्त किए। 


इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने महज़ दो विकेट खोकर ही इस बड़े लक्ष्य को 9 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए सिमन्स ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए नाबाद 67 रन बना दिये और अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाया। उसके अलावा लेविस ने 40, पूरण ने 38 और हेतमयर ने 23 रन बनाकर जीत को आसान कर दिया। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने 1 और सुंदर ने 1 विकेट लिए। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की जीत प्रतिशत लगभग 57, जबकि चेज़ करते हुए यही जीत प्रतिशत 88 के आसपास हो जाता है। इससे यह पता चलता है कि भारत के गेंदबाज़ रन बचाने में फिसड्डी साबित हो रहे है, जिसके कारण भारत को पहले बल्लेबाजी करते हुए हार का सामना करना पड़ता है। 



Post a Comment

0 Comments