ADV

बिहार की काजल, शशिकांत,आकाश का चयन भारतीय बॉल बैडमिंटन टीम में ।


बिहार:- हसन ( कर्नाटक ) में आज से 29 दिसंबर तक आयोजित होने वाली भारत-श्रीलंका अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन टेस्ट श्रृंखला में भाग लेने वाली भारतीय बॉल बैडमिंटन टीम ( बालक एवं बालिका ) अंडर-16 आयु वर्ग के लिए बिहार की काजल कुमारी व शशिकांत कुमार का चयन किया गया है। वहीं भारतीय बॉल बैडमिंटन टीम अंडर-19 आयु वर्ग में बिहार के आकाश कुमार का चयन किया गया है।


भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के महासचिव दिनेश के पत्र के हवाले से भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव - सह - बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बताया कि इस वर्ष भिलाई ( छत्तीसगढ़ ) में संपन्न हुए 39वीं सब जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग में बिहार के पटना निवासी शशिकांत कुमार को " स्टार प्लेयर ऑफ इंडिया " व दरभंगा की काजल कुमारी को " उदयमान खिलाड़ी " का पुरस्कार मिला था।

इम्फाल ( मणिपुर ) में आयोजित 65वीं जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में " बेगूसराय के आकाश कुमार को " उदयमान खिलाड़ी " का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। उक्त राष्ट्रीय प्रतियोगिता में किये गए शानदार प्रदर्शन के बदौलत बिहार के इन तीनों खिलाड़ियों का चयन भारतीय बॉल बैडमिंटन टीम में किया गया है।

श्री शंकर ने यह भी बताया कि भारतीय बालक व बालिका बॉल बैडमिंटन अंडर-16 व 19 टीम श्रीलंका से तीन-तीन टेस्ट मैचों के श्रृंखला खेलेंगे।

बिहार से भारतीय बॉल बैडमिंटन टीम में चयनित तीनों खिलड़ियों को अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को राज्य संघ की ओर से अतिशीघ्र सम्मानित किया जायेगा।


         

Post a Comment

0 Comments