ADV

बुमराह केरल के खिलाफ रणजी मैच में साबित करेंगे अपना फिटनेस, एमएसके प्रसाद की उपस्थिति में खेला जाएगा मुकाबला ।


तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गुजरात और केरल के बीच बुधवार से यहां शुरू होने वाले रणजी मैच में खेलेंगे, जिसमें राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा। बुमराह चोटिल होने के कारण सितंबर से ही बाहर हैं। सोमवार को उन्हें श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली क्रमश: टी20 और वनडे श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया। 

भारत के तीनों प्रारूपों में गेंदबाजी के अगुआ बुमराह आखिरी बार राष्ट्रीय टीम की तरफ से वेस्टइंडीज में टेस्ट श्रृंखला में खेले थे। जमैका में दूसरे मैच में वह टेस्ट हैट्रिक लेने वाले केवल दूसरे भारतीय गेंदबाज बने थे। 


उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले सप्ताह विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे से पहले अभ्यास सत्र में पूरे प्रवाह में गेंदबाजी की जिससे उनकी वापसी की संभावना बनी। बुमराह ने अभी तक 12 टेस्ट मैचों में 19.24 की औसत से 62 विकेट लिये हैं। इसके अलावा उनके नाम पर वनडे में 103 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 विकेट दर्ज हैं। 

इसलिए रणजी मैच में सभी की निगाहें इस 26 वर्षीय गेंदबाज पर टिकी रहेंगी। चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद भी इस दौरान यहां उपस्थित रहेंगे। बुमराह की वापसी से गुजरात का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत होगा। गुजरात ने अपने पहले मैच में हैदराबाद को आसानी से हराया था और उसके बाद यह उसका दूसरा मैच है। केरल ने पहले मैच में दिल्ली को ड्रा कराने का मौका दिया जबकि दूसरे मैच में उसे बंगाल से हार का सामना करना पड़ा था। 




PTI

Post a Comment

0 Comments