ADV

इंडो-नेपाल बॉल बैडमिंटन में भारतीय टीम की जीत



नगर भवन मैदान,मोतिहारी ( पूर्वी चम्पारण ) में आज से शुरू हुए इंडो-नेपाल बॉल बैडमिंटन श्रृंखला के पुरूष वर्ग के पहले मुकाबले में भारत ने नेपाल को लगातार दो सेटों में 35-18,35-15 से पराजित कर विजय अभियान प्रारंभ किया।

इससे पूर्व दो दिवसीय इस अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन श्रृंखला का विधिवत उदघाटन मोतिहारी जिला परिषद अध्यक्ष कमलेश्वर सिंह,पूर्वी चम्पारण जिला बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष रूपेश कुमार अकेला,पूर्व नगर परिषद सदस्य रमेश कुमार गुप्ता उर्फ भोलाजी तथा भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव -सह- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। अतिथियों का स्वागत जिला बॉल बैडमिंटन संघ के दीपक सिंह कश्यप ने किया।


इस अवसर पर बॉल बैडमिंटन फेडरेशन ऑफ नेपाल के महासचिव संजय कुमार यादव,प्रबंधक सीता यादव,भारतीय टीम के प्रशिक्षक डॉ.अमित कुमार, योगेश बघेल, प्रबंधक प्रवीण सिंह,  राजेश कुमार सिंह सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे। शिव शिष्य परिवार दीदी नीलम आनंद की स्मृति में आयोजित इस मैच में भारत व नेपाल दोनों राष्ट्रों के ध्वजारोहण व राष्ट्रगान भी प्रस्तुत किया गया। शिव शिष्य परिवार की ओर से भारत व नेपाल के खिलाड़ियों,पदाधिकारियों को फूल मालाओं से स्वागत किया।

दो दिवसीय प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग के पहले पहले मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने आशा के अनुरूप शानदार प्रदर्शन करते हुए नेपाल को खेल में कहीं टिकने नहीं दिया। पहला सेट 35-18 से जीतने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और दूसरा सेट भी आसानी से 35-15 से जीत लिया। भारतीय टीम की ओर से कप्तान सुधांशु कुमार,अंकित कुमार,दीपक कुमार, हैप्पी कुमार ने एवं नेपाल की ओर से ओम यादव, मनीष,राजीव ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।


Post a Comment

0 Comments