ADV

विजय मर्चेंट ट्रॉफी में झारखंड के हर्षदेव गौतम के पंजे से बिहार 148 रनों पर ढेर ।


राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में बुधवार से शुरू विजय मर्चेंट ट्रॉफी के अंतर्गत बिहार और झारखंड के बीच खेले जा रहे मैच में झारखंड के कप्तान हर्षदेव गौतम का जलवा रहा और उन्होंने पांच विकेट चटका कर बिहार टीम को मात्र 148 रनों पर समेट दिया। हर्षदेव गौतम का साथ दिया अंशु कुमार सिंह ने जिन्होंने 3 विकेट चटकाये।


झारखंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। बिहार के लिए पारी की शुरुआत यश राज सिंह और ओमजी राज ने किया। इन दोनों के बीच 21 रनों की साझेदार हुई और यश राज सिंह के रूप में बिहार को पहला झटका लगा। वे 12 रन बना आउट हुए। बिहार के 90 रन पर तीन विकेट गिरे थे। इसके बाद सात विकेट 58 रन के अंदर गिर गए। पुछल्ले बल्लेबाज पूरी तरह नाकाम रहे और पारी 71 ओवर में 148 रन पर सिमट गई। ओमजी राज ने 23, राजपाल चौधरी ने 37, श्रीनिवास ने 29, अभिषेक आनंद ने 15, आदित्य राज ने 10 रन बनाये। इसके अलावा हर्षित आनंद ने 3, रौशन कुमार ने 3, वासुदेव सिंह ने 6, बादल कनौजिया ने 7 रन बनाये। रौशन कुमार सिंह बिना खाता खोले नाबाद रहे। झारखंड की ओर से हर्षदेव गौतम ने 27 रन देकर 5, अंशु कुमार सिंह ने 40 रन देकर 3, आशीष चौबे ने 21 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

झारखंड ने अपनी पहली पारी में 17 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बना लिये हैं। अभिषेक आनंद ने झारखंड को पहला झटका 17 रन के योग पर अभिनव कुमार को आउट कर दिया। वे 5 रन बना कर आउट हुए। शिखर मोहन 23 और कुमार सुवर्ण 23 रन बना कर क्रीज पर जमे हैं। कल मैच का दूसरा दिन है।

Post a Comment

0 Comments