ADV

कूच बिहार अंडर-19 क्रिकेट में पीयूष दोहरे शतक के करीब, बिहार की स्तिथि मजबूत


बिहार:- बीसीसीआई द्वारा आयोजित कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 डेज मैच में बिहार के पीयूष कुमार सिंह ने सिक्किम के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलते हुए दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 181 रन बना लिए है। उसके इस शानदार पारी के बदौलत बिहार ने 90 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए है। पीयूष कुमार सिंह ने 283 गेंदों में 32 चौकों की मदद से नाबाद 181 रन बनाये हैं।

कटक के विकास क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे मुकाबले में सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया । बिहार की शुरुआत काफी खराब रही। 25 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे। सलामी बल्लेबाज आशीष मिश्रा, कनिष्क कौस्तुभ और आकाश राज सस्ते में पवेलियन लौट गए। आशीष मिश्रा ने 10, आकाश राज ने 1 रन बनाये। कनिष्क कौस्तुभ का खाता नहीं खुला।


बिहार की लड़खड़ाती पारी पीयूष कुमार सिंह ने शशांक उपाध्याय के साथ मिल कर संभाला। इन दोनों के बीच 139 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। शशांक उपाध्याय के रूप को चौथा झटका लगा। शशांक उपाध्याय ने 121 गेंदों में दस चौकों की मदद से 63 रन बनाये। इसके बाद आदर्श राज और सूरज राठौर ने पीयूष कुमार सिंह का पूरा साथ दिया। आदर्श ने 65 गेंदों ममें 8 चौकों की मदद से 45 और सूरज राठौर ने 56 गेंद में 38 रन बनाये। पहले दिन आखिरी विकेट 90वें ओवर में सूरज राठौर के रूप में गिरा। सिक्किम की ओर से मो आलम ने 28 रन देकर चार, संकल्प ने 56 रन देकर 1 और राहुल कुमार ने 70 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

Post a Comment

0 Comments