ADV

राज्यस्तरीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन चयन प्रतियोगिता जोगबनी अररिया में 24 को



कला,संस्कृति एवं युवा विभाग,बिहार सरकार और जिला प्रशासन,अररिया के संयुक्त तत्वावधान में वार्षिक खेल कार्यक्रम 2019-20 के अन्तर्गत राज्यस्तरीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन चयन प्रतियोगिता ( बालक व बालिका ) का आयोजन 24 नवम्बर को जेनिथ पब्लिक स्कूल जोगबनी ( अररिया ) में किया जायेगा।

राज्यस्तरीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन चयन प्रतियोगिता ( बालक व बालिका ) अंडर-14,17 एवं 19 आयु वर्ग में आयोजित किये जायेंगे। इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक - सह - सचिव आशीष कुमार सिन्हा ने बताया कि चयन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बालक एवं बालिका दोनों वर्गों के खिलाड़ियों को अपने जिला के जिला खेल पदाधिकारी से अभिप्रमाणित आवेदन पत्र के साथ आधार कार्ड, जन्म प्रमाण-पत्र, गत वर्ष पास किये गए कक्षा के अंक प्रमाण-पत्र तथा तीन पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ अनिवार्य रूप से साथ लाना होगा।


श्री सिन्हा ने यह भी बताया कि चयन प्रतियोगिता के प्रदर्शन के आधार पर तीनों आयु वर्ग से 15-15 बालक व बालिका खिलाड़ियों का चयन राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर के लिए किया जायेगा। पटना में 15 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा। प्रशिक्षण शिविर के प्रदर्शन के आधार पर सभी आयु वर्ग में अंतिम रूप से बिहार विद्यालय बॉल बैडमिंटन टीम के लिए 10-10 बालक व बालिका खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा जो आंध्रप्रदेश में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय विद्यालय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Post a Comment

0 Comments