ADV

नए फॉर्मेट के आधार पर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें लेगी हिस्सा


अगले साल 2020 में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का 7वां संस्करण 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीम हिस्सा लेंगी जिसमें टॉप-10 क्रिकेट देशों के अलावा 6 अन्य टीमें होंगी। इन 6 टीमों में पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, ओमान, नीदरलैंड, नामीबिया और स्कॉटलैंड शामिल हैं।

इस बार टूर्नामेंट की शुरूआत नए फॉर्मेट के आधार पर होगी। शुरुआत में इसमें 2 ग्रुप 'ए' और 'बी' होंगे। ग्रुप 'ए' का नेतृत्व श्रीलंका तथा ग्रुप 'बी' का नेतृत्व बांग्लादेश की टीम करेगी। श्रीलंका के साथ पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड तथा ओमान की टीमें होंगी तो वहीं बांग्लादेश के अलावा ग्रुप बी में नीदरलैंड, नामीबिया और स्कॉटलैंड की टीम होगी। दोनों ग्रुप से टॉप की 2-2 टॉप टीमें सुपर-12 स्टेज  के लिए क्वालीफाई करेंगी।

टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और आयरलैंड के बीच कार्दिनिया पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

ग्रुप 'ए' में पहले स्थान पर रहने वाली टीम तथा ग्रुप 'बी' में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान ,ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड तथा वेस्टइंडीज के साथ में एक ग्रुप में होंगी।

ग्रुप 'बी' में पहले स्थान पर रहने वाली टीम तथा ग्रुप 'ए' में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम सुपर-12 स्टेज में भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका तथा अफगानिस्तान के साथ एक ग्रुप में होंगी।



Post a Comment

0 Comments