ADV

विराट कोहली ने दोहरे शतक बनाते ही बना डाले कई रेकॉर्ड, कई दिग्गजों को भी पीछे छोड़ा

Third party image

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट पर 601 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया । दक्षिण अफ्रीका ने दिन के अंतिम समय मे बल्लेबाज़ी करते हुए 3 विकेट 36 रनों पर गवां दिया।
भारत के लिए विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में इस साल अपना पहला शतक बनाया और कोहली ने इस मैच में अपना 7वां दोहरा शतक बनाया। इस मैच में कोहली ने नाबाद 254 रन बना डाले। इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 108, जडेजा ने ताबड़तोड़ 91, रहाणे ने 59, पुजारा ने 58 रन बनाए।  दक्षिण अफ्रीका के लिए रबाडा ने 3, महाराज ने 1 और मुथुस्वामी ने 1 विकेट लिए।

विराट ने अपने नाम कई विश्व रिकॉर्ड किए।

Third party image refrence

विराट टेस्ट में सर्वाधिक दोहरे शतक बनाने वाले भारत के पहले और विश्व के चौथे खिलाड़ी बन गए हैंऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन 12 दोहरे शतक बनाकर इस सूची में पहले स्थान पर हैं।

इस शतक के साथ विराट ने टेस्ट में अपने 7 हजार रन बना लिए है। वे सबसे तेज ये रिकॉर्ड बनाने वाले विश्व के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

बतौर कप्तान विराट का ये टेस्ट में 19वां शतक था। इसके साथ ही वे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं।

विराट टेस्ट में सबसे तेज 26 शतक बनाने वाले विश्व के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। भारत के ही महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ उन्होंने ये स्थान हासिल किया है।

Post a Comment

0 Comments