ADV

दिल्ली में अनियंत्रित प्रदूषण के वजह से बदल सकता है भारत और बांग्लादेश का पहला टी-20 वेन्यू

Pic credit- Rajan Narayan singh

दिल्ली:- भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले जाने वाले पहले टी-20 में प्रदूषण बड़ी वजह बन रही है, जिसके कारण वेन्यू में बदलाव की बात भी हो रही है। पर्यावरण शोधकर्त्ता ने ये बात कही है अभी 4 नवंबर तक दिल्ली की मौसम साफ नही होगी। ऐसे में बीसीसीआई को बिचार करना होगा कि क्या दिल्ली का मौसम खिलाड़ियों के लिए अनुकूल रहेगा या नही।

खिलाड़ियों ने साफ कह दिया कि वह आउटडोर प्रैक्टिस कर के कोई रिस्क नही लेना चाहते। खिलाड़ियों की मंशा साफ है की वो इंडोर प्रैक्टिस ही करेंगे और जिम में वर्कऑउट करेंगे। दिल्ली की प्रदूषण कोई नई बात नही है, इससे पहले 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में सभी खिलाड़ियों ने प्रदूषण की वजह से मास्क पहन कर खेले थे। उस समय दिल्ली की बहुत आलोचना भी हुई थी । 2 वर्ष बाद कुछ ऐसा ही सिट्यूशन होने वाला है, इसलिए खिलाड़ी अपने स्वास्थ को लेकर चिंतित है।


लेकिन एक खबर और सामने आ रही है कि डीडीसीए पूरे कोशिश में है मुकाबला दिल्ली में ही हो। अगर सिर्फ खिलाड़ियों की बात है तो एक बार मान भी लेते, पर वहाँ पहुँचने वाले 40,000 दर्शकों को किस तरह से देखती है। क्योंकि दर्शक ही जो खेल को महान बनाते है, अगर दर्शक को ही नज़रअंदाज़ कर देगी तो खिलाड़ियों का वर्चस्व कम हो जाएगा।

अब देखना है बीसीसीआई इस पर क्या फैसला लेती है, दिल्ली में मैच कराएगी या वेन्यू में बदलाव करेगी।

Post a Comment

0 Comments