ADV

आयरलैंड के बाद नामीबिया ने 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया


दुबई:- आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर में नामीबिया ने ओमान को हराकर पहली बार, अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया जिसमें नीदरलैंड पहले ही जगह बनाने में सफल रहा। 

नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। आल राउंडर जेजे स्मिट ने महज 25 गेंद में 59 रन की शानदार पारी खेली, उसके अलावा क्रैग विलियम्स ने पांच छक्कों की मदद से 45 रन कि ताबड़तोड़ पारी खेली।
ओमान ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 107 रन बनाए। जिसके कारण नामीबिया ने ओमान को 54 रनों से हराकर अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप के पहले दौर के लिए आठ टीमों में अपनी जगह बना ली। 



नामीबिया ने 2003 में 50 ओवर के विश्व कप में अपने सभी छह मैच गंवा दिये थे। अब टीम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगी जबकि ओमान अब भी क्वालीफाई कर सकता है, अगर प्लेआफ में वह हांगकांग को हराने में सफल हुआ तो क्वालीफाई कर जाएगा। 

इससे पहले नीदरलैंड ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को आठ विकेट से मात देकर आस्ट्रेलिया का टिकट प्राप्त कर चुका है। आयरलैंड पर जीत से शुरूआत करने वाली यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर केवल 80 रन ही बना सकी। इसके बाद नीदरलैंड ने 29 गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। 

नीदरलैंड की टीम सेमीफाइनल में आयरलैंड के सामने होगी जो पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं यूएई के पास भी क्वालीफाई करने का अंतिम मौका है, अगर वो स्कॉटलैंड को हरा दे तो वो क्वालीफाई कर सकते है। 



PTI 

Post a Comment

0 Comments