ADV

मोहाली में चला विराट कोहली का बल्ला, टीम इंडिया ने जीत के साथ की आगाज



मोहाली:- मोहाली में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबला में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से पराजित कर पहली जीत हासिल कर ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था और आज मोहाली में टीम इंडिया ने जीत के साथ इस सीरीज का आगाज किया ।

टॉस जीतकर इंडिया ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए।


दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान डी कॉक ने 52, बावुमा ने 49, और मिलर ने 18 रन बनाए और टीम को 150 रनों के पास पहुंचाया। वही इंडिया के लिए गेंदबाज़ी करते हुए दीपक चहर ने 2, सैनी ने 1, जडेजा और पंड्या ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।



150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19 ओवर में 3 विकेट गवां कर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 72 रन बनाए। धवन ने विराट का अच्छा साथ दिया और टीम को 40 रनों का योगदान दिया। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 16, और रोहित शर्मा ने 12 रन बनाए। लेकिन टीम के लिए अभी भी ऋषभ पंत का बल्लेबाज़ी में नही चल पाना एक चिंता का विषय बना हुआ है। ऋषभ पन्त ने आज फिर बल्ले से निराश किया और महज़ 4 रन ही बना सके। अगर ऋषभ पंत अपनी जिम्मेवारी बखूबी नही निभाते है तो टीम में बने रहना मुश्किल हो सकता है।
दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाज़ी करते हुए शम्शी ने 1, फेहलुकवयो और फॉरट्यून ने 1-1 विकेट प्राप्त किए।।


Post a Comment

0 Comments