ADV

अरुण कुमार सिंह को पीडीसीए ने लगाया पांच साल का बैन


जब से बिहार में क्रिकेट सक्रिय हुआ है तब से बिहार क्रिकेट संघ और पटना जिला क्रिकेट संघ में कुछ न कुछ ऐसा होता रहा है। इस बार पटना जिला क्रिकेट संघ ने अपने कार्यकारी सचिव अरुण कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से पांच वर्षों के लिए संघ के निष्कासित कर दिया है। यह जानकारी पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर ने दी। प्रणवीर का कहना है कि अरुण कुमार सिंह ने संघ विरोधी कार्य कर संगठन की छवि खराब करने, अनुशासनहीनता बरतने और खेल की गतिविधि में बाधा पहुंचाने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि अरुण कुमार सिंह को अनुशासनहीनता बरतने के लिए 16 जुलाई को नोटिस जारी किया गया जिसका जवाब उन्हें एक सप्ताह के अंदर देना था पर एक महीना होने को आये हैं उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, जिसके कारण यह कदम उठाना पड़ रहा है। अगर पटना जिला क्रिकेट संघ की गतिविधियों को ठीक करना है तो ऐसे कदम उठाना पड़ता है। 
उन्होंने कहा कि संघ की शुक्रवार को हुई बैठक में यह चिंता व्यक्त की गई की कैसे अरुण कुमार सिंह (कार्यकारी सचिव) ने क्लबों व खिलाड़ियों को भ्रमित कर पीडीसीए के कार्यकलापों में बाधा खड़ा करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि अक्टूबर से पटना जिला सीनियर व जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शुभारंभ किया जायेगा। यह जानकारी पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर ने दी। उन्होंने कहा कि कुछ क्लबों ने अभी तक अपने क्लब का निबंधन नहीं कराया है, उन्हें एक मौका और दिया जा रहा है। क्लब का निबंधन एक सितंबर तक और खिलाड़ियों का निबंधन 7-8 सितंबर तक करा लेना होगा।

Post a Comment

0 Comments