ADV

विराट कोहली ने जड़ा 42वां शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज को जीत के लिए 280 रनों की जरूरत


त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय  कप्तान विराट कोहली ने शतक के सहारे 120 रन बनाए और श्रेयस अय्यर के 71 रनों की पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 50 ओवर में 7 विकेट पर 279 रनों का स्कोर खड़ा किया।



विराट कोहली और अय्यर ने चौथे विकेट किए 125 रनों की साझेदारी की जिसके भारतीय टीम 279 रन बना सकी। रविंद्र जडेजा ने 16 गेंद पर 16 रन बनाकर टीम के स्कोर को 279 तक पहुंचाने में खास भूमिका निभाई और वेस्टइंडीज को 280 रनों के लक्ष्य दिया।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का आज 300वां मुकाबला खेल रहे है, और ऐसा करने वाले वो वेस्टइंडीज के पहले खिलाडी बने।
वेस्टइंडीज की ओर गेंदबाज़ी करते हुए सेकार्लोस ब्रैथवेट ने 3 विकेट के अलावा शेल्डन कॉटरेल, केमार रोच और रोस्टन चेज ने 1- 1 विकेट लेने में सफलता पाई।

कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद के वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकार्ड को तोड़ दिया है।

मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा 1930 रन बनाए थे और अब कोहली के विंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन हो गए हैं। विराट कोहली ने अपनी पारी मे 19 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की।

मियांदादा ने दो बार की विश्व विजेता के खिलाफ 64 पारियों में 1930 रन बनाए हैं। वहीं, कोहली ने 34 पारियों में इस काम को अंजाम दिया है। इस मामले में आस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (1708) तीसरे नंबर पर हैं।

Post a Comment

0 Comments