ADV

भारतीय गेंदबाज़ों के आगे बेबस हुए कैरेबियाई बल्लेबाज़


तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी ने 3 और भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट के बदौलत वेस्टइंडीज की टीम मात्र 95 रन ही बना सकी और भारत ने अपने पहले टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज कर ली।


भारत का वेस्टइंडीज दौरे पर आज पहला टी-20 मैच फ़्लोरिडा में खेल गया। जिसमे भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। पहले गेंदबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने कैरेबियाई बल्लेबाज़ को खुल के खेलने का मौका नही दिया और वेस्टइंडीज की पूरी टीम 20 ओवर में मात्र 95 रन ही बना सकी।
वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 49 रनों के योगदान दिया। पोलार्ड के अलावा पूरण ने 20 रन बनाए। वही बाकी के बल्लेबाज दहाई अंक में प्रवेश भी नही कर सके। भारत के लिए गेंदबाज़ी करते हुए नवदीप सैनी ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2, सुंदर ने 1, क्रुणाल ने 1, जडेजा ने 1, और खलील ने 1 विकेट चटकाए।

लसिथ मलिंगा ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास, जाते-जाते कर गए कारनामा

जवाब में इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम भी लड़खड़ा गयी और इस लक्ष्य को हासिल करने के 6 विकेट गवां दिए। इंडिया जैसी टीम के खिलाड़ी छोटे से लक्ष्य में अगर ऐसे विकेट गवां देगे तो आने वाले मैचों में पूरी टीम को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 24, विराट कोहली ने 19, मनीष पांडे ने 19 , क्रुणाल ने 12 और जडेजा ने 10 रन बनाकर जीत सुनिश्चित किया।
वही वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके । शेल्डन कोटरेल ने 2, सुनील नारायण ने 2 और केमो पॉल ने 2 विकेट लिए ।

अपना पहला मैच खेल रहे नवदीप सैनी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Post a Comment

0 Comments