ADV

वर्ल्डकप के लीग स्टेज के आखिरी मुकाबला में इंडिया ने श्रीलंका को हराया



रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ शतक और के एल राहुल के वर्ल्डकप में पहले शतक के सहारे इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हारा दिया और इसी जीत के साथ सेमीफाइनल में उतरेगी। रोहित शर्मा ने अंतिम तीन मुकाबले में शतक जड़ा। रोहित शर्मा अबतक 5 शतक जड़ चुके है और वर्ल्डकप में शतक की कुल संख्या अब 6 हो गयी है। वर्ल्डकप में 6 शतक सचिन के नाम था पर रोहित शर्मा इस सूची में सचिन के साथ पहले स्थान पर है।

जहानाबाद बी डिवीज़न:आतिफ के खेल से नारायण मेमोरियल विजयी


वर्ल्डकप में आज श्रीलंका और इंडिया का मुकाबला लीड्स में खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। श्रीलंका के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए एंजेलो मैथ्यूज ने अपना तीसरा शतक जड़ा। एंजेलो मैथ्यूज ने 113, थिरिमाने ने 53, धनंजय डी सिल्वा ने 29 और फर्नान्डो ने 20 रन बनाए। इंडिया के लिए गेंदबाज़ी करते हुए बुमराह ने 3 विकेट लिए।

वर्ल्डकप में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने क्रिकेट को अलविदा कहा

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया के बल्लेबाज़ों ने बड़े आराम से लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने एक बार फिर शतक जड़ा और इस बार उनका साथ के एल राहुल ने भी अपना वर्ल्डकप का पहला शतक लगा के दिया। के एल राहुल ने 111, रोहित शर्मा ने 103, विराट कोहली ने नाबाद 34 रन बनाए और अपने टीम को 7 विकेट से जीत दिलाया। श्रीलंका के लिए गेंदबाज़ी करते हुए मलिंगा, रजिथा और उड़ाना ने 1-1 विकेट लिए।
रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।



उज्जवल कुमार सिन्हा

Post a Comment

0 Comments