ADV

वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने आखरी मुकाबले में बांग्लादेश को हराया और जीत के साथ विदाई ली


इमाम उल हक के शानदार शतक, बाबर आज़म के अर्धशतकीय पारी और शाहीन शाह अफरीदी ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करते हुए 6 विकेट झटके और अपने टीम को 94 रनों से जीत दिलाया। भले ही पाकिस्तान की टीम सेमीफइनल में नही पहुंच पाई है लेकिन आज का प्रदर्शन कमाल का रहा ।

वर्ल्डकप में आज का मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मे खेला गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 315 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। पाकिस्तान के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए इमाम उल हक ने शतकीय पारी खेली। इमाम उल हक के 100, बाबर आज़म ने 96, इमाद वसीम 43, और हफ़ीज़ ने 27 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए गेंदबाज़ी करते हुए मुस्तफिजुर ने 5 विकेट चटकाए और सैफुद्दीन ने 3 विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 221 रन ही बना सकी और अपने वर्ल्डकप के आखरी मुकाबले में को जीत के साथ खत्म नही कर सकी। बांग्लादेश के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए शाकिब ने फिर एक बार अर्धशतकीय  पारी खेली। शाकिब ने इस वर्ल्डकप में 606 रन बनाए । शाकिब ने इस मैच में 64 रन बनाए। लिंटन दस ने 32, महमुदल्लाह ने 29 और सौम्य सरकार ने 22 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए गेंदबाज़ी करते हुए शाहीन शाह अफरीदी ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करते हुए 6 विकेट झटके और शादाब खान ने 2 विकेट लिए।




उज्जवल कुमार सिन्हा

Post a Comment

0 Comments