ADV

न्यूज़ीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में, सेमीफाइनल में भारत ने तोड़ा 130 करोड़ भारतवासियों का दिल


न्यूज़ीलैंड ने धारदार गेंदबाज़ी के बदौलत भारत को 18 रनों से हराकर 2019 के फाइनल में जगह बनाई। भारत के लिए रविन्द्र जडेजा ने शानदार पारी खेली लेकिन अपनी टीम को फाइनल का टिकट नही दिल सकी।

आपको बता दे वर्ल्डकप का सेमीफाइनल बारिश के वजह से दो दिन खेल गया। न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 239 रन बनाए और भारत के सामने 240 रनों के लक्ष्य रखा,पर भारत इस लक्ष्य को हासिल नही कर पाई और एक बार फिर 2015 के बाद 2019 के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

न्यूज़ीलैंड के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए रॉस टेलर 74, केन विलियमसन ने 67, हेनरी निकॉल्स ने 28, और ग्रैंडहोम ने 16 रन बनाए और लक्ष्य को किसी तरह से 240 रन तक पहुंचाया। वही भारत के लिए गेंदबाज़ी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 3, बुमराह ने 1, जडेजा ने 1,चहल और हार्दिक ने 1-1 विकेट लिए।

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और अपने शीर्षक्रम को महज 5 रन पर ही गवां दिया। उसके बाद टीम किसी तरह संभालने की कोशिश करने लगी पर रनरेट पर ध्यान नही दिया और अंत मे 12 रन प्रति ओवर बनाना था, जिसमे भारत की टीम सफल नही हो पाई और इस मुकाबले को 18 रनो से गवां दिया। भारत के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए रविन्द्र जडेजा ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 77 रन बनाए। उसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने 50, ऋषभ पंत ने 32, और हार्दिक पांड्या ने 32 रन बनाए पर जीत दिलाने में कामयाब नही हो सके।
न्यूज़ीलैंड ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए भारत को कभी जीतने का मौका नही दिया। मैट हेनरी ने शुरुआती 3 विकेट लेकर भारत को बैकफुट पर ढकेल दिया। उसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने 2, सेंटनेर ने 2 विकेट लिए और जीत को सुनिश्चित किया औए 2015 के बाद 2019 में भी फाइनल का टिकट प्राप्त किया।



उज्जवल कुमार सिन्हा

Post a Comment

0 Comments