ADV

इंग्लैंड वर्ल्डकप 2019 के फाइनल में, खिताबी जंग के लिए न्यूज़ीलैंड से होगा मुकाबला


क्रिस वोक्स की धारदार गेंदबाज़ी, आदिल राशिद की फिरकी के आगे और जेसन रॉय के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बदौलत दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इंग्लैंड वर्ल्डकप शुरू होने से पहले ही खिताब के दाबेदार माने जा रहे थे, और वर्ल्डकप 2019 के खिताब से मात्र एक कदम दूर है। अब तो देखना यह होगा किसके सर 2019 वर्ल्डकप का ताज सजेगा।

सेमीफाइनल मैच के दौरान खून से लतपत हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एलेक्स केरी

आज सुबह ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पगले बलबक़ज़ी करते हुए 223 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला तो किया लेकिन इस फैसले को गलत साबित क्रिस वोक्स ने शुरुआत के विकेट झटक कर।

ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए स्टीव स्मिथ ने 85,ऐलेक्स केरी ने 46, स्टार्क ने 29 और मैक्सवेल ने 22 रन बनाए और स्कोर को किसी तरह 223 तक पहुंचाया। वही इंग्लैंड के लिए गेंदबाज़ी करते हुए क्रिस वोक्स ने 3, आदिल राशिद ने 3, जोफरा आर्चर ने 2 और वुड ने 1 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ी क्रम को झकझोर के रख दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने आसानी से लक्ष्य  की प्राप्ति कर ली। इंग्लैंड के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए जेसन रॉय ने 85, रुट ने 49, मॉर्गन ने 45, और बेयरस्टो ने 34 रनों का योगदान दिया और इस मैच को 32.1 ओवर में ही जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया। वही ऑस्ट्रेलिया की आज गेंदबाज़ी की धार नही दिखी और इसी कारण ऑस्ट्रेलिया इस मेच में पकड़ नही बना सकी ।


उज्जवल कुमार सिन्हा

Post a Comment

0 Comments