ADV

लसिथ मलिंगा ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास, जाते-जाते कर गए कारनामा


श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कल अपने एकदिवसीय करिअर की आखरी वनडे बांग्लादेश के खिलाफ खेली। इस मैच में मलिंगा ने तीन बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। मलिंगा ने अपने विदाई मैच में एक बड़ा कारनामा रच डाला।


मलिंगा ने इस मैच में तीन विकेट लिए और उनके इस तीन विकेट के साथ उनका कुल 338 विकेट हो गया है। उन्होंने टीम इंडिया के स्टार स्पिनर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा है। लसिथ मलिंगा श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में तीसरे स्थान पर है। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुथैया मुरलीधरन के नाम है, और उसके बाद चमिंडा वास के नाम है। लसिथ मलिंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने के सूची में 9वें स्थान पर पहुच गए है।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रन बनाए और बांग्लादेश को 91 रनों से हराया। श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने शानदार शतक बनाया, और मलिंगा ने अपने आखरी मैच में 3 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई ,और मैच को 91 रनों के अंतर से जीत लिया।



उज्जवल कुमार सिन्हा

Post a Comment

2 Comments

  1. A legend will work off the field to serve his nation. Inspiration for many cricketers not just because of outstanding cricketing mind as well as for the very kind peron on and off the field.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Yes, you are right.
      He showed his kindness on the field or off the field.
      A legend will never work off, He will serve many things.....

      Delete