ADV

जाने किस वजह से महेंद्र सिंह धोनी ने नही लिया संन्यास


आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के सेमीफाइनल में हार झेलने के बाद धोनी के संन्यास लेने पर अटकले तेज़ हो गयी थी। जहाँ देखो उनकी ही बाते हो रही थी , पूर्व खिलाड़ियों से लेकर मीडिया में बस धोनी का संन्यास ही चर्चा का विषय बना हुआ था, पर धोनी ने अभी तक ऐसा कुछ नही किया जिससे लगे कि वो अभी संन्यास लेने के मूड में है।

जहाँ लगातार ऐसी बाते हो रही थी, वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी को संन्यास लेने से मना कर दिया। विराट कोहली चाहते है कि महेंद्र सिंह धोनी टी- 20 वर्ल्डकप तक खेले। टी-20 वर्ल्डकप साल 2020 में होना है और ऐसे में विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा है कि उनको 20 वाला वर्ल्डकप खेलना चाहिए। विराट कोहली को लगता है कि अगर हमारे टीम वर्ल्ड का नंबर एक फिनिशर वर्ल्डकप तक रहेगा तो इंडिया के लिए ये बहुत बड़ी बात होगी, क्योंकि धोनी खेलने के साथ-साथ दुसरो के खेल सुधारने में मदद भी करते रहते है। इसलिए विराट कोहली चाहते है कि धोनी 20 तक तो जरूर खेले और आने वाले युवा खिलाड़ियों को बड़े मैच के लिए तैयार करे।


धोनी टेस्ट से तो पहले ही संन्यास ले चुके है, और 350 एकदिवसीय मुकाबले में 50.77 के औसत से 10773 रन बनाए। जिसमे 10 शतक और 73 अर्धशतक शामिल है। धोनी ने एकदिवसीय क्रिकेट में विकेट के पीछे कुल 444 शिकार किए है। जिसमे 321 कैच और 123 स्टंपिंग शामिल हैं ।
अब देखना होगा कि धोनी 2020 का वर्ल्डकप में खेलेंगे या नही । ये तो बस धोनी ही बता सकते है , लेकिन उनके हाव भाव से लग रहा है कि वो टी-20 वर्ल्डकप में हिस्सा जरूर लेंगे।




उज्जवल कुमार सिन्हा

Post a Comment

0 Comments